ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयासीयूएसबी: स्कूल ऑफ एजुकेशन की टीम बनी चैम्पियन

सीयूएसबी: स्कूल ऑफ एजुकेशन की टीम बनी चैम्पियन

दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) में आयोजित इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में स्कूल ऑफ एजुकेशन ने स्कूल ऑफ लॉ एंड गवर्नेंस...

सीयूएसबी: स्कूल ऑफ एजुकेशन की टीम बनी चैम्पियन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 30 Nov 2022 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) में आयोजित इंटर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में स्कूल ऑफ एजुकेशन ने स्कूल ऑफ लॉ एंड गवर्नेंस की टीम को नौ रनों से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। टॉस हारकर स्कूल ऑफ एजुकेशन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में रन छह विकेट 148 खोकर बनाएं। स्कूल ऑफ एजुकेशन की तरफ से अभिषेक ने सबसे अधिक 33 रनों का योगदान दिया। लॉ की टीम के गेंदबाज शीतांशु ने तीन विकेट और हिमांशु ने दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कूल ऑफ लॉ एंड गवर्नेंस की पूरी टीम 19.5 ओवरों में 139 रन बनाकर सिमट गई। स्कूल ऑफ लॉ की ओर से बल्लेबाजी करते हुए रमाकांत ने सबसे अधिक 47 रन रन बनाये। आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाये। स्कूल ऑफ एजुकेशन की तरफ से शिवनंदन और मुकेश ने तीन-तीन विकेट चटकाए। फाइनल मैच में निर्णायक भूमिका शारीरिक शिक्षा विभाग के रिसर्च स्कॉलर कुणाल सेठी एवं पुलिस मौर्य ने निभाया।

कुलपति ने किया पुरस्कृत

प्रतियोगिता के समापन पर आयोजित कार्यक्रम में कुलपति प्रो. कामेश्वर नाथ सिंह विजेता और रनर-अप टीम को ट्रॉफी प्रदान किया। फाइनल मैच में स्कूल ऑफ एजुकेशन के खिलाड़ी शिवनंदन को हरफनमौला खेल के लिए मैन ऑफ दी मैच का खिताब दिया गया। स्कूल ऑफ सोशल साइंस एंड पॉलिसी के केशव आनंद को पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दी टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया। आयोजन सचिव एवं क्रिकेट इंचार्ज डॉ. गौरव कुमार सिंह ने बताया कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन आगामी पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता की तैयारी के लिए प्रशिक्षण शिविर के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी नए छात्र इस प्रतियोगिता में भाग लेने से वंचित रह गए, उनके लिए एक विशेष ट्रायल का आयोजन किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े Bihar News In Hindi लेटेस्ट बिहार न्यूज के अलावा Patna News, Bhagalpur News, Gaya News