ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयासंविधान की प्रस्तावना व शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर मनाया गया संविधान दिवस

संविधान की प्रस्तावना व शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर मनाया गया संविधान दिवस

73वें संविधान दिवस के अवसर पर व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार को संविधान दिवस मनाया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के...

संविधान की प्रस्तावना व शपथ ग्रहण समारोह आयोजित कर मनाया गया संविधान दिवस
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाSat, 26 Nov 2022 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

73वें संविधान दिवस के अवसर पर व्यवहार न्यायालय परिसर में शनिवार को संविधान दिवस मनाया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी के निर्देशानुसार 73वें संविधान दिवस के अवसर पर व्यवहार न्यायालय परिसर में न्यायिक पदाधिकारियों और कर्मचारियों की मौजूदगी में संविधान की प्रस्तावना किया गया। साथ ही शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। अपर जिला एवम सत्र न्यायाधीश सह सचिव अंजू सिंह के नेतृत्व में सभी न्यायिक पदाधिकारियों और जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मचारियों और सिविल कोर्ट के तृतीय एवं चतुर्थ संवर्ग के सभी कर्मचारियों उपस्थिति में संबिधान की प्रस्तावना को पढ़कर शपथग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ।

इधर, भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) गया जिला इकाई द्वारा मानपुर में संविधान दिवस महोत्सव का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश सचिव छोटू कुशवाहा ने तथा संचालन पार्टी के गया जिला अध्यक्ष नारायण प्रसाद मांझी ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी के महिला प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह गया लोकसभा प्रभारी बाराचट्टी विधायक ज्योति देवी उपस्थित रही। कार्यक्रम की शुरुआत संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माला अर्पण कर की गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।