ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाकल तक बादल छाने और बूंदाबांदी का अनुमान

कल तक बादल छाने और बूंदाबांदी का अनुमान

मौसम ने एक बार फिर करवट बदली। बादल के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई। गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहे। शहरी क्षेत्र में दोपहर में कम लेकिन शाम में अच्छी...

कल तक बादल छाने और बूंदाबांदी का अनुमान
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 30 Nov 2023 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम ने एक बार फिर करवट बदली। बादल के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई। गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहे। शहरी क्षेत्र में दोपहर में कम लेकिन शाम में अच्छी बूंदाबांदी हुई। ऐसी स्थिति में ठंड तो बढ़ी लेकिन बादल के कारण अहसास ज्यादा हुआ। बादल के कारण अधिकतम में जहां दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई तो वहीं न्यनूतम पारा एक डिग्री चढ़ गया। गुरुवार को अधिकतम सामान्य से एक डिग्री कम 26.1और न्यूनतम चार डिग्री अधिक 15.4 रहा। बुधवार को अधिकतम 28.2 व न्यनूतम 14.4 डिग्री रहा था।
मौसम वैज्ञानिक एस के पटेल (पटना) ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से गुरुवार को बादल छाए और बूंदाबांदी हुई। बताया कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बनने के बाद वह डिप्रेशन में तब्दील होगा। इस कारण अगले दो दिन यानी 2 दिसम्बर तक बादल छाए रहने का अनुमान है। बूंदाबांदी हो सकती है लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान 25 से 27 व न्यूनतम 15 से 18 डिग्री केबीच रहने का अनुमान है। बताया कि 2 दिसम्बर के बाद मौसम साफ होने पर पछुआ चलेगी। उत्तरी-पश्चिमी के असर से रात का तापमान घटेगा और ठंड बढ़ेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें