अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंदगी देख भड़के सिविल सर्जन, शेरघाटी उपाधीक्षक को लगायी फटकार

अनुमंडलीय अस्पताल शेरघाटी में निरीक्षण के दौरान गंदगी देख सिविल सर्जन भड़क उठे। अस्पताल के उपाधीक्षक को जमकर फटकार लगायी। इन्हें सुधार करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

मालूम हो कि मुख्य सचिव, पटना के निर्देश पर प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग दिये गये आदेश पर बुधवार को जिलास्तरीय जांच टीम का गठन किया गया। टीम ने जिले के सदर अस्पाल, रेफरल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की जांच की। इस टीम के द्वारा सभी प्रखण्डो में निरीक्षण करने के बाद दर्पण एप प्रतिवेदित किया गया। सिविल सर्जन डा. राजेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने शेरघाटी, आमस, डोभी एवं गुरुआ में निरीक्षण किया। जांच टीम में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा0 सुरेन्द्र चौधरी, वेक्टर बॉर्न डिजिज पदाधिकारी डा हक, संचारी रोग पदाधिकारी डा पंकज कुमार सिंह, डा श्रीधर उपाध्याय, उपाधीक्षक डा चन्द्रशेखर प्रसाद व अन्य चिकित्सक टीम में शामिल थे।

शेरघाटी अस्पताल के ब्लड स्टोरेज यूनिट में लाइसेंस का पेंच

गया के सिविल सर्जन ने किया अस्पताल का निरीक्षण

एयर कंडीशन मशीन, फ्रीज और उपस्करों की हो चुकी है सप्लाई

फोटो न्यूज, शेरघाटी के अनुमंडलीय अस्पताल में ब्लड स्टोरेज यूनिट की मशीन दिखाते हेल्थ मैनेजर

शेरघाटी । निज संवाददाता

शेरघाटी के अनुमंडलीय अस्पताल में ब्लड स्टोरेज यूनिट चालू करने के मामले में लाइसेंस का पेच फंस गया है।

बुधवार को निरीक्षण के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे सिविल सर्जन डा.राजेंद्र प्रसाद सिंहा ने बताया कि बीएसयू चालू करने के लिए विशेष किस्म की मशीन और फ्रिज का और कमरे के लिए एयर कंडीशंड और आदि का इंतजाम कर लिया गया है। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज से आइ टीम की अगुवाई में सारी तैयारियां कर ली गई हैं। अब ड्रग कंट्रोलर से लाइसेंस लेने के लिए प्रक्रिया शुरू की गई है।

उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान साफ सफाई से लेकर अस्पताल में उपलब्ध चिकित्सा सेवाओं की जानकारी ली गई। इससे पूर्व उन्होंने अस्पताल के मरीज वार्ड और नई बिल्डिंग में शिफ्ट किए गए ऑपरेशन थियेटर आदि का भी मुआयना किया।

सिविल सर्जन के साथ अस्पताल के उपाधीक्षक डा.राजेंद्र प्रसाद सिंह, चिकित्सक डा.टी.एन.सिंह, डा.राजेश कुमार सिंह, डा.सलभ समदर्शी और डा.अमित कुमार तथा हेल्थ मैनेजर शाह उमैर आदि भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Civil surgeon Sherghati rebel insinuation