ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयानीले गगन में खूब नाचीं रंग-बिरंगी पतगें

नीले गगन में खूब नाचीं रंग-बिरंगी पतगें

मकर संक्रांति को लेकर सोमवार को बच्चों के संग बड़ों ने भी पतंगबाजी का लुत्फ उठाया। सुबह से धूप खिलने के साथ ही नीले गगन में रंग-बिरंगी पतगें नाचने लगीं। शौकिन लोगों ने सर्द हवाओं साथ पतंगबाजी का मजा...

नीले गगन में खूब नाचीं रंग-बिरंगी पतगें
हिन्दुस्तान टीम,गयाMon, 14 Jan 2019 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मकर संक्रांति को लेकर सोमवार को बच्चों के संग बड़ों ने भी पतंगबाजी का लुत्फ उठाया। सुबह से धूप खिलने के साथ ही नीले गगन में रंग-बिरंगी पतगें नाचने लगीं। शौकीन लोगों ने सर्द हवाओं साथ पतंगबाजी का मजा लिया। इस खास मौके को लेकर बेचने वालों से लेकर उड़ाने वालों तक में गजब का जोश दिखा। सबसे ज्यादा बच्चे और युवाओं ने पतंगबाजी का आनंद उठाया। कारोबारियों ने भी इस मौके पर पतंग की जमकर बिक्री की।

दुकानदारों ने पहले ही बनारस से काफी संख्या में पतंगें मंगा कर रख ली थीं। शहर के दु:हरिणी मंदिर, राजेंद्र आश्रम, प्रेम टॉकिज के समीप पतंग की दुकानों पर सुबह से लेकर शाम तक बच्चों की भीड़ रही। दो-तीन दिन पहले से पतंग का बाजार गर्म हो गया है। थोक दुकानों से इस वक्त एक दिन में करीब 25 हजार पतंगों की बिक्री हो जा रही है। यहां से शहर के अलावा गांव-देहातों के दुकानदार खरीदारी कर रहे हैं। बाजार में 1 से लेकर 25 रुपए तक के पतंग उपलब्ध हैं। जबकि लटाई 10 से लेकर 350 रुपए तक बाजार में सजें हैं।

चीन की कंपनी के मोनालाइट, मोनाफोन और मोना गोल्ड धागे 15 से 25 रुपए भरी बिक रहे हैं। दु:खहरिणी मंदिर के थोक और खुदरा विक्रेता बिगन प्रसाद ने बताया कि मकर संक्रांति को लेकर रविवार को पतंग की जबर्दस्त बिक्री हुई। धागों के साथ दो रुपए से लेकर पांच रुपए तक के पतंग ज्यादा बिके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें