अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

म्यूटेशन की जांच कर डिजिटल साइन से अपलोड करें : मंत्री

जमीन की ऑनलाइन दाखिल खारिज की अद्यतन स्थिति में सीओ पहले म्यूटेशन की जांच करें। उसके बाद डिजिटल साइन के साथ ही उसे अपलोड करें। यह निर्देश सूबे के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल ने दिए। बुधवार को कलेक्ट्रेट में राजस्व संबंधी समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री ने कहा कि अतरी, गया सदर, मानपुर के सीओ म्यूटेशन के काम में तेजी लाएं। ऑपरेशन दखल देहानी के तहत बेदखल पर्चाधारियों की संख्या 2435 है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि ऑपरेशन दखल देहानी के तहत शत-प्रतिशत लोगों को दखल दिलाएं। प्रत्येक शनिवार को सभी सीओ और थानाध्यक्ष मिलकर अपने-अपने प्रखंड में बैठक कर दखल देहानी एवं जमीन से संबंधित मामलों का निष्पादन करते हुए कार्रवाई करें।

अभियान बसेरा के बारे में बताया गया कि सर्वे किए हुए परिवार की संख्या 9972 है। इसमें 8900 लाभुकों को जमीन दी जा चुकी है। वहीं अभियान का नया सर्वेक्षण कराकर 466 परिवारों में से 409 को जमीन दी गयी है। इस मौके पर प्रधान सचिव ने निर्देश दिया कि अभियान के अंतर्गत शेष बचे परिवारों को एक महीने के अंदर जमीन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बैठक में बताया गया कि गया जिले में ऑनलाइन दाखिल खारिज के 4893 आवेदन आए हैं। इसके तहत 1083 स्वीकृत व 146 रिजेक्ट किए गए हैं।

बैठक में ऑपरेशन दखल देहानि, अभियान बसेरा, ऑनलाइन दाखिल खारिज की अपडेट स्थिति, एनआरसी विभागीय कार्यवाही, उच्च न्यायलय व सर्वोच्च न्यायालय में लंबित मामले, भू-अर्जन परियोजना, भू-लगान वसूली, सैरात, भूमि विवाद निराकरण, भू-अभिलेखागार की अद्यतन स्थिति, भू-हदबंदी, संपरिवर्तन, राजस्व न्यायालय संबंधित प्रतिवेदन के विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में अपर समाहर्ता राजकुमार सिन्हा, सहायक समाहर्ता योगेश कुमार सागर, सभी डीसीएलआर व सीओ आदि अधिकारी शामिल हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Check for mutation and upload with digital sign Minister