DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हादसा टला: ट्रैक पर कूदे यात्री, उसी पर आ गया इंजन, और फिर...

गया जंक्शन पर दीक्षा भूमि का प्लेटफार्म अचानक बदल दिये जाने की सूचना पर रेल ट्रैक पर मची अफरातफरी के

गया जंक्शन पर सोमवार की शाम करीब पांच बजे बड़ा हादसा टल गया। अंतिम समय में दीक्षाभूमि एक्सप्रेस का प्लेटफॉर्म बदले जाने से अफरातफरी मच गई। सामान्य तौर पर दीक्षाभूमि एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आती है। कुंभस्नान करने के लिए जानेवाले श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ इंतजार कर रही थी। इसी बीच 4:45 बजे एलान किया गया कि दीक्षाभूमि दो नंबर प्लेटफॉर्म पर आएगी। अब लोग सीधे ट्रैक पार कर दो नंबर प्लेटफॉर्म की ओर कूद पड़े। दूसरी बार दस मिनट के अंतराल पर एक बार फिर अनाउंस किया गया कि दीक्षाभूमि दो नंबर प्लेटफॉर्म पर ही आएगी। 

ठीक पांच बजे दीक्षाभूमि एक्सप्रेस बिना किसी अनांउसमेंट के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आ गई। अब लोग एक बार फिर एक नंबर प्लेटफॉर्म पर दीक्षाभूमि पकड़ने के लिए कूद पड़े। इसी दौरान दो नंबर प्लेटफॉर्म पर मालगाड़ी का पायलट इंजन आने लगा। अब तो अफरातफरी की स्थिति हो गई। इधर, पायलट इंजन के ड्राइवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा कर उसे पूरी तरह रोक दिया। इसके साथ ही एक बड़ा हादसा टल गया। 

स्टेशन प्रबंधक बीएन प्रसाद ने बताया कि इस तरह की सूचना मिली है। इसकी जांच की जा रही है। इधर रेल यात्री संघ के नेता उदय श्रीवस्तव ने  ट्रेन आने के कुछ समय पहले अचानक प्लेटफॉर्म बदलने की बात कोई नयी नहीं है। इसकी जांच की जानी चाहिए। दैनिक रेल यात्री संघ के उदय श्रीवास्तव ने रेल महाप्रबंधक व डीआरएम से की है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Big accident was over at Gaya Junction in Bihar