DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दहेज उत्पीड़न की शिकार बेलागंज की विवाहिता ने एसएसपी से लगाई गुहार

शहर के बेलदारी टोला स्थित मायके में रह रही दहेज उत्पीड़न की शिकार आरती देवी को न्याय नहीं मिल रहा है। ससुराल वालों के खिलाफ बेलागंज थाना से कोई कार्रवाई नहीं हुई। उल्टे पति व परिवार वाले पीड़िता को जान मारने की धमकी दे रहे हैं। थाना स्तर से न्याय नहीं मिलने पर सोमवार को आरती देवी माता-पिता व अन्य परिजनों के साथ एसएसपी से गुहार लगाने पहुंच गई।

एसएसपी कार्यालय आरती के साथ आये पिता राजेश मिस्त्री ने बताया कि 28 अप्रैल 2015 को बेटी की शादी बेलागंज थाना क्षेत्र के भिखाचक निवासी गनौरी विंद के बेटे राजू विंद से की थी। दो साल तक सब कुछ ठीक रहा। उसके बाद बेटी पर मायके से पैसे लाने का दबाव बनाया जाने लगा। इस साल 16 मई को आरती से 25 हजार रुपये लाने के लिए कहा गया। आरती के मना करने पर उसकी पिटायी की गई। राजेश ने बताया कि जानकारी मिलने पर जब वे लोग भिखाचक पहुंचे, तो आरती के भैंसुर, गोतनी, सास आदि ने कुछ लोगों की मदद से उनलोगों के साथ भी मारपीट की। उसके बाद ससुराल से आरती को भगा दिया गया। बेलागंज थाना में केस करने के बाद उनके परिवार को धमकी दी जा रही है।

राजेश मिस्त्री ने बताया कि एफआईआर में आरती के पति का नाम भूलवश छूट गया था। तब करीब एक पखवारा पहले राजू बेलदारी टोला आकर माफी मांगने लगा और सुलह-समझौता करने की बात कही। बेटी का घर बस जाने को लेकर वे लोग भी कुछ नहीं बोले। इसी बीच मौका पाकर उनका दामाद आरती का सर्टिफिकेट, पैन कार्ड, एटीएम आदि लेकर भाग गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Belaganj's marital affair with dowry harassment