DA Image
27 सितम्बर, 2020|3:18|IST

अगली स्टोरी

आशा कार्यकर्ताओं का आंदोलन जारी, ओपीडी शुरू

default image

आशा कार्यकर्ताओं का आंदोलन मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को पहले से घोषित कार्यक्रम हल्ला बोल पोल खोल एवं पुतला दहन को पूर्व राष्ट्रपति के निधन की वजह से स्थगित कर दिया। शोकसभा के बाद आशा कार्यकर्ता अस्पताल परिसर से चली गईं।

आशा संघ की प्रखंड अध्यक्ष मुन्नी कुमारी ने बुधवार को हल्ला बोल पोल खोल एवं पुतला दहन कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही है। आशा के जाने के बाद अस्पताल में सात दिनों के बाद मंगलवार की दोपहर करीब 11 बजे ओपीडी सेवा शुरू की गई। 102 मरीजों का इलाज किया गया और उनके बीच दवाईयों का वितरण किया गया। हालांकि आशा कार्यकर्ताओं ने बुधवार से दोबारा से आंदोलन की बात कही है। ऐस में फिर से ओपीडी सेवा पर संचय बना हुआ है।

दो दिनों में मांगी रिपोर्ट

सिविल सर्जन ने पीएससी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को पत्र लिखकर आशा कार्यकर्ताओं के लंबित प्रोत्साहन राशि भुगतान मामले की जांच दो दिनों के भीतर करते हुए रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। सिविल सर्जन ने कहा है कि आशा कार्यकर्ता संघ (त्रिपाठी गुट) की सचिव द्वारा आरोप लगाया गया है कि पीएचसी टिकारी की आशा कार्यकर्ताओं का प्रोत्साहन राशि पिछले कई वर्षों से लंबित रखा जा रहा है। जांच में प्रोत्साहन राशि कब तक भुगतान हुआ है, कब से लंबित है और इसके लिए कौन दोषी है, इसे कारण सहित स्पष्ट करते हुए प्रतिवेदन भेजने को कहा गया है। इस संबंध में पूर्व भी भुगतान के संबंध में निर्देशित दिये जाने के बाद भी इस तरह की शिकायत आने पर सीएस ने नाराजगी जतायी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Asha workers 39 movement continues OPD starts