ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाडेहरी में 6 जनवरी को जमुई से शुरू होगी सेना बहाली

डेहरी में 6 जनवरी को जमुई से शुरू होगी सेना बहाली

जनवरी में होने वाली सेना की बहाली अब रोहतास जिले के डेहरी-ऑन-सोन में होगा।

डेहरी में 6 जनवरी को जमुई से शुरू होगी सेना बहाली
हिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 27 Dec 2017 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

जनवरी में होने वाली सेना की बहाली अब रोहतास जिले के डेहरी-ऑन-सोन में होगा। 6 जनवरी से 18 जनवरी 2018 तक बिहार सैन्य पुलिस (डेहरी) में सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मगध प्रमंडल सहित 11 जिलों के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। जेनरल ड्यूटी (जीडी), टेक्निकल क्लर्क, स्टोरकीपर व ट्रेंड पद के लिए अलग-अलग जिलों की अलग-अलग तिथि पर बहाली होगी। सिर्फ नर्सिंग अस्टिेंट पद के लिए सभी जिलों के अभ्यर्थियों की बहाली 6 जनवरी को होगी।

6 को जमुई से शुरू होकर 18 को रोहतास से खत्म होगी बहाली

गया स्थित सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल राजीव कुमार ने बताया कि 6 जनवरी को जमुई जिले के अभ्यर्थियों की सोल्जर जेनरल ड्यूटी (जीडी) पद के लिए बहाली होगी। 7 जनवरी को नालंदा व नवादा, 8 जनवरी को जहानाबाद व कैमूर, 9 जनवरी को अरवल व औरंगाबाद और 10 को गया जिले के लिए सोल्जर जेनरल ड्यूटी पद के लिए बहाली होगी। इसी तरह 11 जनवरी को लखीसराय व अरवल, 12 जनवरी को औरंगाबाद व जमुई जिले के लिए सोल्जर जेनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क, स्टोरकीपर व ट्रेंड पद के लिए बहाली ली जाएगी।

13 जनवरी को सोल्जर ट्रेंड (टीडीएन)पद के लिए जुमई, जहानाबाद, कैमूर, नालंदा, नवादा और शेखपुरा जिले के अभ्यर्थियों की बहाली होगी। 14 जनवरी को सोल्जर टेक्निकल, क्लर्क व स्टोरकीपर के लिए जहानाबाद, कैमूर और नालंदा जिले की बहाली होगी। 15 जनवरी को गया जिले के सोल्जर टेक्निकल, नवादा के लिए टेक्निकल, क्लर्क व स्टोरकीपर और शेखपुरा के लिए सोल्जर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, क्लर्क व स्टोरकीपर के लिए बहाली होगी। 16 जनवरी को सोल्जर क्लर्क, स्टोरकीपर और ट्रेड पद के लिए गया जिले के अभ्यर्थियों का चयन होगा। 17 जनवरी को सोल्जर टेक्निकल, क्लर्क, स्टोरकीपर और ट्रेड पद के लिए रोहतास जिले के अभ्यर्थियों की बहाली होगी। अंतिम दिन 18 जनवरी को सोल्जर जेनरल ड्यूटी के लिए रोहतास जिले के अभ्यर्थियों की बहाली होगी। कर्नल ने कहा कि अभ्यर्थियों को तय तिथि से एक दिन पहले बहाली स्थल पर आना होगा। दलाल के चक्कर में न पड़े। काबिलयत के बल पर पारदर्शिता के साथ बहाली होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें