ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गया...और जिंदगी से जंग हार गयी विभा रानी, छह साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

...और जिंदगी से जंग हार गयी विभा रानी, छह साल के बेटे ने दी मुखाग्नि

शहर के विष्णुपद थाना क्षेत्र के मलिया बगीचा के रहने वाली विवाहिता विभा रानी की इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई। बुधवार की दोपहर मगध मेडिकल के...

...और जिंदगी से जंग हार गयी विभा रानी, छह साल के बेटे ने दी मुखाग्नि
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 07 Dec 2023 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के विष्णुपद थाना क्षेत्र के मलिया बगीचा के रहने वाली विवाहिता विभा रानी की इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई। बुधवार की दोपहर मगध मेडिकल के आइसीयू में विभा रानी को उसके भाई ने भर्ती कराया था। मृतका के भाई का आरोप था कि उसके ससुराल वालों ने उसे जहर पिला दिया था, जिसके बाद उसकी मौत हुई है। इस मामले को लेकर मृतिका को भाई विपिन ने विष्णुपद थाना में ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, मृतका विभा रानी का मुखाग्नि उसके छह साल के बेटे आयुष ने दी। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने जब बच्चे को देखा तो सभी की आंखें नम हो गई।
दरअसल, बुधवार को विभा रानी को भर्ती कराया गया था, जहां उसके भाई ने आरोप लगाया कि उसे जहर पिलाकर मारा गया है। गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे विभा ने अंतिम सांस ली। इसके बाद डॉक्टरों ने विवाहिता का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को शव सौंप दिया। वहीं, जब दाह संस्कार करने के दौरान विभा के मायके वालों ने जिद किया कि जब तक उसका बेटा नहीं आएगा तब तक अंतिम संस्कार नहीं होगा। मायके वालों ने बताया कि उसके छह साल के बेटे आयुष को ससुराल वालों ने अपने पास ही रख रखा है। इस बीच काफी जिद्द के बाद विभा की छोटी बहन आयुष को लेकर घाट पर आई, जिसके बाद उसने अपने मां को मुखाग्नि दी।

ससुराल वालों पर दर्ज कराया मामला

विष्णुपद थाना के प्रभारी राम एकबाल यादव ने बताया कि विभा के पति व ससुराल के अन्य लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। जिसमें बहन विभा रानी को जहर पिलाकर हत्या करने की बात कही गई है। प्राथमिकी में विभा रानी के पति राजेश रंजन, सास दो ननद, मामा व मामी को आरोपी बनाया गया है। वहीं, मृतका के घर पहुंचे एएसपी टाउन पारसनाथ साहू ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि पूरी निष्पक्षता के साथ कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें