Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयानीमचक बथानी अस्पताल का एंबुलेंस महीने में 20 दिन रहता है खराब

नीमचक बथानी अस्पताल का एंबुलेंस महीने में 20 दिन रहता है खराब

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 10:00 PM
नीमचक बथानी अस्पताल का एंबुलेंस महीने में 20 दिन रहता है खराब

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नीमचक बथानी की एंबुलेंस महीने में 20 दिन खराब रहता है। इस कारण प्रखंड क्षेत्र से अस्पताल आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर गर्भवती महिलाएं एंबुलेंस नहीं होने के कारण सरकारी अस्पताल नहीं पहुंच पा रही है। उन्हें प्राइवेट अस्पताल का सहारा लेना पड़ रहा है। वहां उन्हें एक मोटी रकम चुकानी पड़ रही है। यदि कोई मरीज अस्पताल आना चाहे तो उन्हें प्राइवेट गाड़ी का सहारा लेना पड़ता है। नीमचक बथानी प्रखंड सुदूरवर्ती इलाका होने के कारण यहां प्राइवेट गाड़ी भी बहुत मुश्किल से मिलता है। इस कारण मरीज अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से रेफर मरीजों को तीन से चार हजार रुपया देकर जाना पड़ रहा गया

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नीमचक बथानी में इलाज कराने आए गंभीर मरीजों को गया रेफर होने के बाद उन्हें तीन से चार हजार रुपया में प्राइवेट गाड़ी बुक कर गया जाना पड़ रहा है। कभी-कभी गाड़ी के इंतजार में ही मरीजों की मौत हो जाती है। मरीजों की मौत हो जाने के बाद उनके परिजन अस्पताल में काफी हंगामा करते हैं।

क्या कहते हैं अस्पताल के प्रभारी

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नीमचक बथानी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अवधेश कुमार ने बताया कि जो एंबुलेंस अस्पताल को दिया गया है। वह काफी पुराना हो चुका है। इस कारण वह महीने में 20 दिन खराब रहता है। एंबुलेंस बदलने के लिए कई बार विभाग को लेटर लिखे और डीएम साहब के साथ हुई बैठक में भी एंबुलेंस बदलने की बात कह चुके हैं पर अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। एंबुलेंस नहीं होने के कारण मरीज भी अस्पताल नहीं आ पा रहे हैं।

epaper

संबंधित खबरें