ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयातीन महीने में मगध विश्वविद्यालय के सभी शिक्षण सत्र होंगे नियमित

तीन महीने में मगध विश्वविद्यालय के सभी शिक्षण सत्र होंगे नियमित

मगध विश्वविद्याल के कुलपति प्रो.शशि प्रताप शाही ने कहा है कि आगामी मार्च तक विश्वविद्यालय की तमाम लम्बित परीक्षाओं का संचालन पूरा हो चुकेगा। परीक्षा...

तीन महीने में मगध विश्वविद्यालय के सभी शिक्षण सत्र होंगे नियमित
हिन्दुस्तान टीम,गयाSat, 02 Dec 2023 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मगध विश्वविद्याल के कुलपति प्रो.शशि प्रताप शाही ने कहा है कि आगामी मार्च तक विश्वविद्यालय की तमाम लम्बित परीक्षाओं का संचालन पूरा हो चुकेगा। परीक्षा आयोजन का कोई भी बैकलॉग नहीं होगा। उसके बाद तमाम शिक्षण सत्र नियमित हो जाएंगे, परीक्षाएं भी समय पर होंगी। शनिवार को शेरघाटी के एसएमएसजी कॉलेज में प्रशासनिक भवन सहित तीन अलग-अलग नवनिर्मित इमारतों के उदघाटन के बाद वह समारोह को संबोधित कर रहे थे। वीसी ने कहा कि शेरघाटी कॉलेज में भी अगले सत्र से स्नातकोत्तर (पीजी) की पढ़ाई शुरु होगी।
कुलपति ने कहा कि कॉलेज में आधारभूत संरचना की अब कोई कमी नहीं रह गई है। छात्रों की उपस्थिति भी बेहतर है। कॉलेज को करीने से संवारा गया है। उन्होंने कॉलेज में प्राध्यापकों की कमी को भी जनवरी में पूरा कर देने का वादा किया है। इस कॉलेज में वाणिज्य संकाय की पढ़ाई शुरु किए जाने का भी कुलपति ने आश्वासन दिया है।

वीसी के स्वागत के साथ हुई कार्यक्रम की शुरुआत

इससे पूर्व कॉलेज के प्राचार्य डा.मदनमोहन शर्मा ने शैक्षणिक कामकाज और उपलब्धियों से कुलपति को अवगत कराया। कार्यक्रम की शुरुआत कुलपति एंव अन्य अतिथियों को पुष्पगुच्छ और मोमेंटो देने के साथ हुई। मंच का संचालन प्रो.लखभद्र नरूका कर रहे थे। इस मौके पर विश्वविद्यालय के वनस्पति शास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो.नरेंद्र सिंह, विजय शंकर राय, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष रामप्रमोद सिंह, डा.नीरज कुमार, डा.शकीला निगार, डा.संगीता आर्या, डा.विक्रम कुमार, डा.मनीष कुमार, डा.रजनीश कुमार, डा.अमित कुमार सिंह, डा.सरबन बंधोपाध्याय, डा.गोपालजी सिंह, सुरेश सिंह, अनिल सिंह, शिशिर कुमार, रविरंजन कुमार और राजेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें