ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयामंगोलियाई डेलिगेशन में संक्रमित मिलने के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट, सख्त हुई जांच

मंगोलियाई डेलिगेशन में संक्रमित मिलने के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट, सख्त हुई जांच

मंगोलियाई शिष्टमंडल में एक सुरक्षा कर्मी के पॉजिटिव मिलने के बाद से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है। वहीं गया एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया...

मंगोलियाई डेलिगेशन में संक्रमित मिलने के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट, सख्त हुई जांच
हिन्दुस्तान टीम,गयाSat, 04 Dec 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बोधगया। निज संवाददाता

मंगोलियाई शिष्टमंडल में एक सुरक्षा कर्मी के पॉजिटिव मिलने के बाद से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है। वहीं गया एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। ओमिक्रोन वेरिएंट को देखते हुए गया एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य कर्मियों की स्पेशल टीम तैनात किया गया है। एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की रैपिड एंटीजन किट जांच और आरटी-पीसीआर की जाएगी। जिन यात्रियों के पास 72 घंटे के अंदर का आरटी-पीसीआर रिपोर्ट रहेगी उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया जाएगा। जिन यात्रियों के पास आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नहीं होगी। उनका रैपिड एंटीजन और आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही एयरपोर्ट से बाहर जाने दिया जाएगा। सख्ती से जारी गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा।

जिला प्रशासन ने गया एयरपोर्ट ऑथिरिटी को पत्र भेजकर इसके प्रति संवेदनशील रहने का निर्देश दिया है। दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को गया एयरपोर्ट पर कोरोना के रैंडम जांच भी सख्ती करने को कहा है। जांच रिपोर्ट के अनुसार एयरपोर्ट से यात्रियों को  बाहर जाने की अनुमति देने को कहा है। एयरपोर्ट निदेशके बंगजीत साहा ने बताया कि गया हवाई अड्डा पर इन आने वाले यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जा रही ही। बिहार आने वाले उन यात्रियों का जांच एयरपोर्ट पर की जा रही है। जिन यात्रियों के पास कोरोना निगेटिव रिपोर्ट होगी। उनका एयरपोर्ट पर टेस्‍ट नहीं होगा, लेकिन जिनके पास। निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगा। उनका जांच किया जाएगा और जांच में पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनको आइसोलेट कराया जाएगा। बतादें कि गुरुवार को मंगोलियाई 23 सदस्सीय शिष्टमंडल बोधगया आया था। उसमें एक सुरक्षा कर्मी पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद हड़कंप मच गया है। जो लोग शिष्टमंडल के संपर्क में थे। उन सभी का रैपिड एंटीजन किट से जांच करायी गई। हालांकि सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया है। सभी का आरटी-पीसीआर जांच के लिए भी सैंपल लेकर भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें