ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाटनकुप्पा में कृषि विभाग के कर्मियों ने फसलों के नुकसान का लिया जायजा

टनकुप्पा में कृषि विभाग के कर्मियों ने फसलों के नुकसान का लिया जायजा

टनकुप्पा में कृषि विभाग के कर्मियों ने फसलों के नुकसान का लिया जायजा टनकुप्पा में कृषि विभाग के कर्मियों ने फसलों के नुकसान का लिया...

टनकुप्पा में कृषि विभाग के कर्मियों ने फसलों के नुकसान का लिया जायजा
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 14 Jan 2022 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

टनकुप्पा । एक संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांवों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई थी। इससे किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है। बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत ने गुरूवार को टनकुप्पा समेत विधानसभा क्षेत्र का मुआयना किया। किसानों की फसलों की दुर्दशा देख हैरान रह गए। विधायक कुमार सर्वजीत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कृषि विभाग के प्रधान सचिव, गया के आयुक्त समेत जिला पदाधिकारी के पास पत्र लिखकर किसानों को मुआवजा की मांग की थी।

शुक्रवार को टनकुप्पा प्रखंड के जगरनाथपुर, भेटौरा, ढीबर आदि पंचायतों में कृषि विभाग के कर्मियों ने खेतों में पहुंच कर किसानों की फसलों के हुए नुकसान का जायजा लिया। मुख्य रूप से जगरनाथपुर पंचायत के किसान रामचन्द्र यादव,सूनील कुमार, पप्पु कुमार शर्मा, डॉ. हरेन्द्र कुमार, उपेन्द्र कुमार यादव, रविन्द्र कुमार, ननकु यादव,रूपलाल यादव आदि किसानों के खेतों की जांच हुई। जांच में पंचायत मुखिया धनंजय मिस्त्री,पूर्व उपप्रमुख रामचन्द्र यादव समेत कृषि समन्वयक शैलेश कुमार व अंबुज कुमार आदि शमिल हुए।

विधायक ने बताया कि किसानों की फसलों के हुए नुकसान की मांग पर कार्रवाई शुरू हो गई है। बोधगया व फतेहपुर के किसानों के खेतों में पहुंचकर कृषि विभाग ने नुकसान की जांच शुरू कर दी है। प्रति हेक्टेयर साढ़े 13 हजार की दर से किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें