ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार गयाहीटवेव को लेकर 96 बेड उपलब्ध, 50 में एयर कंडीशन

हीटवेव को लेकर 96 बेड उपलब्ध, 50 में एयर कंडीशन

हीटवेव को लेकर 96 बेड उपलब्ध, 50 में एयर कंडीशन डीएम ने मंगलवार को मगध

हीटवेव को लेकर 96 बेड उपलब्ध, 50 में एयर कंडीशन
हिन्दुस्तान टीम,गयाTue, 14 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

हीटवेव को लेकर 96 बेड उपलब्ध, 50 में एयर कंडीशन
डीएम ने मंगलवार को मगध मेडिकल किया निरीक्षण

हीट वेव गया में हो जाता है जानलेवा

मगध मेडिकल

गया। प्रधान संवाददाता

हीटवेव को लेकर गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हीट वार्ड में कुल 96 बेड उपलब्ध हैं। इनमें 50 से अधिक में एयर कंडीशन लगाए गए है। मंगलवार को डीएम डॉ. त्यागराजन ने हीट वेव की आशंका को लेकर मगध मेडिकल का निरीक्षण किया। व्यवस्था की पूरी जानकारी ली। डीएम ने पूछा की मरीज को कहां पहले लाया जाएगा और किस प्रकार एसओपी का पालन किया जा रहा है।

दवा की उपलब्धता और एक्सपायी भी देखी

निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई की कमी देखकर इसे और बेहतर बनाने का निर्देश आउटसोर्सिंग एजेंसी को दिया। वार्ड में लगाए गए वाटर कूलर को सही करने को कहा।। साथ ही निर्देश दिया कि मरीजों को ठंडा पानी मिल सके इसकी पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। सभी बेड पर स्लाइन स्टैंड निश्चित रूप से होना चाहिए। डीप फ्रीजर और आइस पैक वार्ड में उपलब्ध होने चाहिए। निरीक्षण के दौरान डीएम ने दवा की उपलब्धता और उनकी एक्सपायरी डेट भी देखी।

डीएम ने निर्देश दिया की सेक्यूरिटी गार्ड से लेकर डॉक्टर, नर्स, पारा मेडिकल स्टॉफ सभी को सही तरीके से प्रशिक्षण मिलना चाहिए। हीट वेव का कोई भी लक्षण दिखे तो उसे सीधे डेडिकेटेड हीट वेव वार्ड में भर्ती करें।

खराब पड़े आरओ ठीक कराने का निर्देश

निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि रोगी कल्याण समिति के माध्यम से अस्पताल परिसर में विभिन्न स्थानों पर शुद्ध पेयजल के लिए वाटर कूलर या मटका लगवाएं। खराब पड़े आरओ की मरम्मत करवाएं। बताया गया कि यहां 200 आइस पैक उपलब्ध है। 03 डीप फ्रीजर, 7 एम्बुलेंस मौजूद हैं। सभी एम्बुलेंस में आइसपैक की सुविधा है। कुल 86 वार्ड अटेंडेंट हैं। डीएम ने मरीजों से भी उनका हालचाल जाना।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।