DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयातीन दुकानों से जब्त 28 किलो दूषित पनीर नष्ट किया गया

तीन दुकानों से जब्त 28 किलो दूषित पनीर नष्ट किया गया

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 07:10 PM
तीन दुकानों से जब्त 28 किलो दूषित पनीर नष्ट किया गया

गया। निज प्रतिनिधि

दिवाली को लेकर खाद्य संरक्षा विभाग की कार्रवाई शुरू हो गयी। गुरुवार को शहर के तीन दुकानों में छापेमारी कर करीब 28 किलो दूषित (खराब) पनीर जब्त कर नष्ट कर दिया गया। सभी दुकानों से पनीर और खोवा के नमूने लिए गए। सेम्पल की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी ।

दिग्घी तालाब इलाके की चार दुकानों में हुई कार्रवाई

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के दिग्घी तालाब इलाके की दुकानों में डीएम अभिषेक सिंह के निर्देश पर खाद्य संरक्षा विभाग की टीम ने पुलिस बल के साथ छापेमारी की। खाद्य संरक्षा पदाधिकारी मुकेश कश्यप ने बताया कि इस क्षेत्र की चार दुकानों में कार्रवाई की गई। मेसर्स बादल खोवा छेना दुकान में कार्रवाई की पनीर और खोवा की जांच की गई। प्रोपराइटर सोनू गुप्ता से पूछताछ की गई। 2.5 किलो पनीर दूषित निकला। जब्त कर नष्ट कर दिया गया। यहां से जांच के लिए खोवा और पनीर के नमूने लिए गए। इसके बाद वासुदेव प्रसाद खोवा छेना दुकान के मालिक वासुदेव प्रसाद से पूछताछ करने के बाद खोवा व पनीर की जांच की गई। यहां केवल दो सेम्पल लिए गए। उपेंद्र प्रसाद की मां मंगला खोवा पनीर दुकान 15 किलो खराब पनीर को जब्त कर नष्ट कर दिया गया। खोवा व पनीर के नमूने लिए गए। इसी तरह राजू प्रसाद खोवा पनीर दुकान में करीब 10 किलो पनीर दूषित मिला। इसे जब्त कर नष्ट कर दिया गया। यहां से पनीर का नमूना लिया गया। बताया कि सभी नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की काररवाई की जाएगी। छापेमारी में पुलिस अधिकारी और जवान भी शामिल रहे।

दिवाली को लेकर अभी जारी रहेगी कार्रवाई

खाद्य संरक्षा पदाधिकारी मुकेश कश्यप ने बताया कि दीपावली पर मिलावटी और खराब मिठाई की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए छापेमारी शुरू की गई है। अभी खाद्य पदार्थों की प्रतिष्ठानों में लगातार कार्रवाई चलेगी। खोवा और पनीर के अलावा मिठाई की दुकानों और होटलों में छापेमारी की जाएगी। प्रतिष्ठान से लेकर कारखाना तक की जांच की जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें