ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयागुरुआ और कोंच की 34 पंचायतों में में 25 नए मुखिया

गुरुआ और कोंच की 34 पंचायतों में में 25 नए मुखिया

गुरुआ और कोंच की 34 पंचायतों में में 25 नए मुखिया पुराने चेहरे का

गुरुआ और कोंच की 34 पंचायतों में में 25 नए मुखिया
हिन्दुस्तान टीम,गयाFri, 22 Oct 2021 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुआ और कोंच की 34 पंचायतों में में 25 नए मुखिया

पुराने चेहरे का जनता ने नकारा, नए पर वश्विास

मात्र नौ पुराने मुखिया दोबारा हुए चयनित

पंचायत चुनाव

गया। प्रधान संवाददाता

पंचायत चुनाव में वोटरों ने पुराने चेहरे का नकार दिया है। बहुत ऐसे कम मुखिया रहे जो दोबारा चुन कर आए। गया में चौथे चरण में गुरुआ और कोंच की पंचायतों में हुए चुनाव के परिणाम ने एक बार फिर इसे सत्यापित किया है। शुक्रवार को गुरुआ की 16 पंचायतों के लिए गया कॉलेज में काउंटिंग हुई। वहीं कोंच की 18 पंचायतों के लिए मानपुर के जगजीवन कॉलेज में मतों की गिनती हुई। गुरुआ की 16 पंचायतों में मात्र चार ऐसे मुखिया रहे जन्हिोंने दोबारा अपनी सीट पर कब्जा किया। 12 पर नए चेहरों को जनता ने अपना प्रतिनिधि चुना। इसी प्रकार कोंच में कुल 18 पंचायतों में चुनाव हुए। इनमें मात्र पांच ने दोबारा जीत हासिल की। जबकि 13 नए चेहरों को जनता ने चुना।

सुबह से ही आने लगा परिणाम

मतों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हुई और दो घंटे के भीतर परिणाम आना शुरू हो गया। लेकिन दोनों प्रखंडों का पूरा परिणाम देर शाम तक जारी नहीं हो सका। गया कॉलेज और जग जीवन कॉलेज के बाहर मुखिया और दूसरे पदों के उम्मीदवारों के समर्थक जमे रहे।

अब जनता काम चाहती है

नए मुखिया बनने वालों के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी। गुरुआ और कोंच से कई ऐसे उम्मीदवार जीते जन्हिोंने वर्तमान मुखिया को चुनाव मैदान में पटखनी दी। पहली बार मुखिया का चुनाव जीतने वाले बताते हैं कि मुखिया का चुनाव काम पर ही जीता जा सकता है। यहां वादाखिलाफी नहीं चलेगी। यहां आपका काम बोलेगा। आपके पास काम करने के लिए पंचायत है। हर किसी की नजर आपके काम पर है। यही वजह है कि जनता ने उन लोगों को नकार दिया जन्हिोंने काम करने में कोताही बरती।

सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था

गया कॉलेज और जगजीवन कॉलेज परिसर में और परिसर के बाहर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्ता की गई थी। हालांकि दिनभर प्रत्याशियों के समर्थक कॉलेज के गेट के पास तक जमे रहे। भीड़ ज्यादा होने पर पुलिसकर्मियों को उन्हें हटाने में मशक्कत करनी पड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें