ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयापांच लाख की 2024 विदेशी शराब पकड़ी गई

पांच लाख की 2024 विदेशी शराब पकड़ी गई

पांच लाख की 2024 विदेशी शराब पकड़ी गईपिकअप वैन पर लदी 90 कार्टन के साथ दो धराएउत्पाद जांच चौकी पर पकड़ी गई शराब की खेप फोटो गया। निज प्रतिनिधिगुप्त...

पांच लाख की 2024 विदेशी शराब पकड़ी गई
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 18 Mar 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच लाख की 2024 विदेशी शराब पकड़ी गई

पिकअप वैन पर लदी 90 कार्टन के साथ दो धराए

उत्पाद जांच चौकी पर पकड़ी गई शराब की खेप

फोटो

गया। निज प्रतिनिधि

गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में उत्पाद विभाग के हाथ शराब की बड़ी खेप लगी। गुरुवार की अहले सुबह जांच चौकी पर पांच लाख रुपए की 2040 बोतल विदेशी शराब लदी पिकअप वैन पकड़ी गई। 90 कार्टन शराब के साथ दो तस्करों को दबोचा गया। एक दूसरी कार्रवाई में बेलागंज थाना क्षेत्र में शराब भट्ठी तोड़ी गई और करीब पांच हजार किलोग्राम जावा महुआ नष्ट किया गया। दोनों कार्रवाई में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई।

सड़ी-गली सब्जी में छिपाकर तस्करी की जा रही थी शराब

उत्पाद सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि होली को लेकर जिले भर में छापेमारी चल रही है। खासकर डोभी चेक पोस्ट पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चल रहा है। इसी क्रम में चेक पोस्ट के इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह के नेतृत्व में गुरुवार की अहले सुबह झारखंड से आ रही पिकअप वैन पकड़ी गई। वैन में सड़ी-गली सब्जी सब्जी के नीचे छिपाकर शराब तस्करी की जा रही थी। करीब पांच लाख रुपए की 90 कार्टन में दो हजार 40 बोतल विदेशी पकड़ी गई। शराब के साथ जमशेदपुर के मो. मोनू और पूर्वी सिंहभूम के शशि कुमार को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी में लक्ष्मण कुमार, पप्पू कुमार, ब्रजकिशोर ठाकुर सहित सैप के जवान शामिल रहे।

बेलागंज में तोड़ी शराब भट्ठी , नष्ट किया पांच हजार किलो जावा महुआ

उत्पाद सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि गुरुवार को बेलागंज थाना क्षेत्र के दल्ली विगहा में शराब भट्ठी नष्ट की गई। तीन ड्रम में रहे 600 किलो जावा महुआ नष्ट कर दिया गया। छापेमारी की सूचना मिलते ही धंधेबाज फरार हो गए। दूसरी छापेमारी बेलागंज के बीरवल बिगहा में हुई। यहां भट्ठी तोड़ते हुए 22 ड्रम में रखे 4400 किलो जावा महुआ नष्ट किया गया। दोनों मामलों में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। बताया कि परैया के हरिदासपुर में पांच लीटर चुलाई शराब पकड़ी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें