ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगा जाले में युवाओं ने दिखाया उत्साह

जाले में युवाओं ने दिखाया उत्साह

जाले | जाले पीएचसी की ओर से बुधवार को आयोजित टीकाकरण अभियान में 18 प्लस


जाले में युवाओं ने दिखाया उत्साह
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाThu, 17 Jun 2021 04:50 AM
ऐप पर पढ़ें

जाले | जाले पीएचसी की ओर से बुधवार को आयोजित टीकाकरण अभियान में 18 प्लस के युवाओं ने कोविडरोधी टीका लगवाने में विशेष उत्साह दिखाया। स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन की ओर से 18 प्लस वर्ष के युवाओं के लिए अहिल्यास्थान भेजी गई टीका एक्सप्रेस टीम ए से तीन सौ, योगियारा मध्य विद्यालय भेजी गई टीका एक्सप्रेस टीम बी से 240, कमतौल हाईस्कूल में 370 और प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन में दो सौ युवा सहित कुल 1110 युवाओं ने कोविडरोधी टीका लगवाया। यह टीकाकरण अपने आप में अब तक का एक रिकार्ड है। इसके अलावा 45 प्लस के लोगों के लिए जाले हाट मध्य विद्यालय में आयोजित टीकाकरण शिविर में 30, प्राथमिक विद्यालय सेखटोला रतनपुर में 10 और हकानिया मदरसा देवड़ा बंधौली में 10 लोगों ने टीका लगवाया। यह जानकारी स्थानीय पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक कुमुद रंजन कुमार ने दी।

मनीगाछी में 1300 लोगों को लगा टीका:

मनीगाछी। वैक्सिनेशन के लिए बुधवार को लगाए गए चार विशेष टीकाकरण शिविर में 1300 लोगों को वैक्सीन लगाया गया। पीएचसी प्रभारी डॉ. रजा आलम ने बताया कि 45 प्लस के लिए मध्य विद्यालय उजान, मध्य विद्यालय टटुआर एवं मध्य विद्यालय मकरंदा में लगाए गए शिविरों में 1160 लोगों को वैक्सीन लगाया गया है जबकि प्रखंड मुख्यालय 18 प्लस के लिए लगे शिविर में 140 लोगों को टीका लगाया गया है।

बिरौल में लिया टीका:

दरभंगा | दिनभर हुई झमाझम बारिश के बावजूद कोरोना टीकाकरण को लेकर सभी वर्गों में गजब का उत्साह देखा गया। बुधवार को जिले में आयोजित मेगा टीकाकरण शिविर के लिए निर्धारित लक्ष्य तो हासिल नहीं किया जा सका, लेकिन विपरीत मौसम में भी सैकड़ों लोगों की ओर से टीकाकरण कराए जाने से स्वास्थ्य महकमे का हौसला बुलंद हुआ है।

मेगा टीकाकरण शिविर की सफलता के लिए स्वास्थ्य महकमे की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए थे। टीकाकरण के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक कर वे विभिन्न केंद्रों पर अपनी बारी के इंतजार में कतार में खड़े दिखे। पुलिस अस्पताल, एमएल एकेडमी, डीएमसीएच, मुकुन्दी चौधरी स्कूल, टाउन हॉल आदि केंद्रों पर पूरे उत्साह के बीच युवाओं ने टीका लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें