ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाकर्मियों की तालाबंदी से विवि में कामकाज पूरी तरह ठप

कर्मियों की तालाबंदी से विवि में कामकाज पूरी तरह ठप

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के एक दिवसीय कार्य बहिष्कार के चलते गुरुवार को विश्वविद्यालय कार्यालय सहित स्नाकोत्तर विभागों में कामकाज पूर्णत: ठप हो...

कर्मियों की तालाबंदी से विवि में कामकाज पूरी तरह ठप
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 26 Oct 2018 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के एक दिवसीय कार्य बहिष्कार के चलते गुरुवार को विश्वविद्यालय कार्यालय सहित स्नाकोत्तर विभागों में कामकाज पूर्णत: ठप हो गया। उन्होने सचिवालय से पंचम एवं षष्ठम वेतन के वेतनविंदु एवं ग्रेड पे के साथ वेतन निर्धारण सहित अन्य सात सूत्री मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार का आह्वान किया था। कर्मचारीगण अपने अपने कार्यालय में आकर हाजरी बनाकर कार्यालय से बाहर निकल गये। इससे कामकाज ठप हो गया। दूरदराज से काम से आये शिक्षक,छात्र एवं कर्मचारियों को इससे भारी परेशानी हुई।

बाद में संघ के अध्यक्ष एवं सचिव क्रमश: शंकर यादव व साकेत कुमार मिश् के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल की वार्ता कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय से हुई जिसमें अधिकांश बिंदुओं पर सहमति बनी। दोनों पक्षों के बीच लिखित समझौता हुआ। सहमति के अनुसार विश्वविद्यालय को 27 नवंबर तक का समय समझौता पत्र के कार्यान्वयन के लिए दिया गया। कर्मचारी संघ ने विश्वविद्यालय को नौ अक्टूबर को ही पत्र सौंपकर समझौता वार्ता के माध्यम से समस्याओं को सुलझाने का अनुरोध किया था और ऐसा नहीं होने पर कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी गयी थी। पूर्व में इसके लिए वार्ता नहीं होने से कार्य बहिष्कार किया गया। उनकी अन्य मांगों में वर्तमान में हो रहे एसीपी/एमएसीपी एवं ग्रेड पे के अंतर्गत बकाये के भुगतान, आठ प्रतिशत ब्याज निर्धारित कर सामूहिक जीवन बीमा की राशि का भुगतान आदि शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें