ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगामिथिलांचल के बिना बिहार का विकास संभव नहीं-नीतीश कुमार

मिथिलांचल के बिना बिहार का विकास संभव नहीं-नीतीश कुमार

मिथिलांचल के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है। कृषि रोड मैप के जरिए हमारी कोशिश है कि यहां का व्यंजन भारतवर्ष में हर लोगों की थाली में एक व्यंजन दिखे। क्षेत्र के विकास को लेकर सरकार प्रतिबंध है।...

मिथिलांचल के बिना बिहार का विकास संभव नहीं-नीतीश कुमार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSat, 16 Dec 2017 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मिथिलांचल के बिना बिहार का विकास संभव नहीं है। कृषि रोड मैप के जरिए हमारी कोशिश है कि यहां का व्यंजन भारतवर्ष में हर लोगों की थाली में एक व्यंजन दिखे। क्षेत्र के विकास को लेकर सरकार प्रतिबंध है। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ये बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास समीक्षा यात्रा के दौरान बिरोल के शिव नगर घाट स्थित उच्च विद्यालय परिसर में शनिवार को आयोजित जनसभा में कहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी को सूबे में लागू कर हमने एक मिसाल देश और दुनिया के सामने पेश की है। अब वक्त आ गया है कि हम सामाजिक कुरीतियों पर भी उसी तरह से प्रहार करें। उन्होंने कहा कि बाल विवाह व दहेज प्रथा दोनों समाज की कोढ़ है।

इन्हें समाप्त करने के लिए प्रत्येक लोगों को संकल्प लेना होगा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को इन दोनों कुरीतियों से लड़ने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने जिले में 341 करोड़ की राशि की 102 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। साथ ही कमल पुर गांव में सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना का उद्घाटन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें