ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाअंकल हेलमेट पहनिए सुरक्षित रहेंगे

अंकल हेलमेट पहनिए सुरक्षित रहेंगे

‘अंकल हेलमेट पहन लीजिए, घर पर बच्चे इंजतार कर रही होंगे। लहेरियासराय टावर पर शुक्रवार की सुबह बाइक पर हेलमेट लटका कर जा रहे सवार को रोकते हुए एनसीसी कैडेट यह कहते हुए उन्हें रोका। लोगों को यातायात...

अंकल हेलमेट पहनिए सुरक्षित रहेंगे
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSat, 02 Jun 2018 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

‘अंकल हेलमेट पहन लीजिए, घर पर बच्चे इंजतार कर रही होंगे। लहेरियासराय टावर पर शुक्रवार की सुबह बाइक पर हेलमेट लटका कर जा रहे सवार को रोकते हुए एनसीसी कैडेट यह कहते हुए उन्हें रोका। लोगों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने के लिए कड़ी धूप के बावजूद काफी संख्या में एनसीसी कैडेट अपना दायित्व निभा रहे थे।

बाइक सवार को सतर्क करते हुए उन्होंने कहा कि हेलमेट पहने बिना अगर वे बाकइ चलाते है तो दुर्घटना में उन्हें गंभीर चोट आ सकती है। हेलमेट पहनकर बाइक चलाएंगे तो दुर्घटना होने पर भी आप सकुशल रहेंगे। उनलोगों की बात सुनकर पहले तो बाइक सवार सकपका जाते। हालांकि बाद में उनकी बातों पर गौर करते हुए हेलमेट पहनकर आगे बढ़ जाते थे।

एनसीसी कैडेट लहेरियासराय टॉवर चौक के अलावा लोहिया चौक, दारूभट्टी चौक, नाका नम्बर पांच व छह, बेंता चौक आदि जगहो ंपर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को नियमों का पाठ पढ़ाया। उनलोगों ने कहा कि बाइक चलाते वक्त पांव में जूते होने चाहिए। चप्पल पहनकर बाइक चलाने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। कार चालकों को उनलोगों ने सीट बेल्ट का इस्तेमाल करने की नसीहत भी दी। कैडेटों में आशीष कुमार, चिंटू कुमार, अभय कुमार झा, मनीष कुमार, सौरव कुमार आदि सक्रिय देखे गए। दरअसल, लोगों के बीच यातायात नियमों की जागरूकता फैलाने के लिए एसएसपी मनोज कुमार ने एनसीसी के कमांडेंट से सहयोग का अनुरोध किया था। उन्हीं की पहल पर कमांडेंट ने एनएनसी कैडेटों को ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने में अपना योगदान करने का निर्देश दिया था। वहीं दूसरी ओर जिले के संवेदशील स्थानों पर चेक पोस्ट बनाये गये हैं। एसएसपी के निर्देश पर सीमावर्ती इलाकों में नियमित रुप से वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें