ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाकोरोना और बाढ़ की समस्या पर समाहरणालय में हुई वर्चुअल मीटिंग

कोरोना और बाढ़ की समस्या पर समाहरणालय में हुई वर्चुअल मीटिंग

कोरोना एवं बाढ़ को लेकर जिले के सांसद, विधायक एवं विधान पार्षद से सोमवार को वर्चुअल मीटिंग की...

कोरोना और बाढ़ की समस्या पर समाहरणालय में हुई वर्चुअल मीटिंग
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 11 Aug 2020 04:35 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना एवं बाढ़ को लेकर जिले के सांसद, विधायक एवं विधान पार्षद से सोमवार को वर्चुअल मीटिंग की गई। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने सभी का अभिनन्दन करते हुए कोविड-19 के लिए जिले में अबतक किये गए कार्य के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 26 हजार 951 लोगो की जांच की गई है, जिसमें 1293 पॉजिटिव मामले आये, जिनमें से 852 स्वस्थ्य हो चुके हैं। 1222 का रिजल्ट लंबित है।

उन्होंने कहा कि जिले में जांच की दर लगातार बढ़ती गई है। अभी प्रतिदिन 1500 जांच कराई जा रही है। दरभंगा जिले का पॉजिटिविटी रेट भी राज्य के औसत (5 प्रतिशत) से नीचे (4.28 प्रतिशत) है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि अब खतरा टल गया है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, अनुमण्डलीय अस्पताल एवं सभी शहरी पीएचई में एन्टीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है। लक्षणयुक्त इच्छुक व्यक्ति अपनी जांच करा सकते हैं। सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कोरोना एवं बाढ़ के दौरान जिला प्रशासन द्वारा किये गए कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारी ने दरभंगा को बाढ़ से बचा लिया। समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज ने कहा कि बाहर से जो लोग आ रहे हैं और उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा रहा है तो इस संबंध में उनकी घर में कमरे की उपलब्धता की भी जानकारी प्राप्त कर लेने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि बाढ़ के दौरान टूटी हुई सड़कों की मरम्मत करा ली जाए। नगर विधायक संजय सरावगी ने कोरोना व बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन के कार्य की प्रशंसा की तथा सुझाव दिया कि डीएमसीएच में अतिरिक्त आईसीयू का निर्माण चार तल्ले की जगह भू-तल पर किया जाना चाहिए। एन्टीजन जांच में निगेटिव आने वाले सिमटोमिक लोगों की पुन: आरटीपीसीआर जांच कराई जानी चाहिए। हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी ने वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने की जरूरत पर बल दिया तथा बाढ़ और कोरोना के दौरान जिला प्रशासन द्वारा किये गए कार्य की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि हायाघाट में कुछ स्थलों पर मिट्टी का कटाव कर देने पर पानी निकल जाएगा। पानी हट जाने के उपरांत गांव को सेनेटाइज कराने की जरूरत है। जाले विधायक जीवेश कुमार ने कहा कि आइसोलेशन वार्ड में पीपीई किट पहनकर कार्य करने वाले की कार्य अवधि आठ घंटे के बजाए चार घंटे की होनी चाहिए। उन्होंने बाढ़ के दौरान जिला प्रशासन के द्वारा किये गए कार्य की सराहना की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें