ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगा भीखा शाह सैलानी का उर्स मेला हुआ स्थगित

भीखा शाह सैलानी का उर्स मेला हुआ स्थगित

दरभंगा। शहर के दिग्घी पश्चिम स्थित प्रसिद्ध दरगाह हजरत मखदुम भीखा शाह सैलानी रहमतुल्लाह...


भीखा शाह सैलानी का उर्स मेला हुआ स्थगित
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 23 Jul 2021 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा। शहर के दिग्घी पश्चिम स्थित प्रसिद्ध दरगाह हजरत मखदुम भीखा शाह सैलानी रहमतुल्लाह अलैह के मजार पर सालाना उर्स के अवसर पर लगने वाले मेले को इस साल भी कोरोना संक्रमण के कारण सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सम्मान करते हुए स्थगित कर दिया गया है। दरगाह के खादिम शाह मोहम्मद शमीम के मुताबिक पांच दिवसीय उर्स का आयोजन 24 से 28 जुलाई तक होना था, लेकिन सरकार के निर्देशानुसार धार्मिक स्थलों में आम लोगों के प्रवेश तथा धार्मिक आयोजनों पर पाबंदी के कारण इस साल भी उर्स के अवसर पर न तो किसी प्रकार का सार्वजनिक आयोजन होगा और न ही आम लोगों की भीड़ लगेगी। शाह मोहम्मद शमीम ने बताया कि 24 से 28 जुलाई के बीच उर्स के विधि-विधान को खादिमों के पारिवारिक सदस्यों द्वारा सुरक्षा मानकों को अपनाते हुए सम्पन्न किया जाएगा।

स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को दें सजा:

दरभंगा। ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को टीम ने मनीगाछी के चनौर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। फेडरेशन ने न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रखने की घोषणा की। फेडरेशन के सदस्यों ने घटना की त्वरित और निष्पक्ष जांच तथा स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को सजा दिलाने के लिए उच्च अधिकारियों से मिलकर बात करने का आश्वासन पीड़ित परिवार को दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने मृतक के परिजनों से मिलकर घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को हर सम्भव सहयोग करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि समाज को सचेत और संगठित होने की आवश्यकता है, ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष के साथ डॉ. उद्भट मिश्रा, प्रदीप चौधरी, देव कुमार झा, प्रदीप ठाकुर, सुरेंद्र चौधरी, फूल बाबू टेक्टरिया, रंजीत झा गगन जी, प्रभाकर झा, राजीव झा, रॉकी झा, सुनील झा, बिमलेश कुमार झा, सुजीत चौधरी, आशीष मिश्रा, सूर्यबली झा, विक्रम झा, राधा बल्लव झा, रोहित मिश्र, संजय ठाकुर, दीपक झा आदि थे।

एसएसपी से लगाई गुहार:

उधर, मृतक के चाचा पंकज चौधरी ने एसएसपी बाबू राम से मुलाकात कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए फाँरेन्सिक जांच कराकर स्पीडी ट्रायल कराने की मांग की। इस पर एसएसपी ने मृतक के परिजनों को फाँरेन्सिक जांच व स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया। उनके साथ बिहार प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य राकेश मिश्र, आदित्य नारायण चौधरी मन्ना, मुकुन्द चौधरी व अरुण झा थे।

चार सौ को दिया गया टीका:

बेनीपुर। प्रखंड के माधोपुर एवं जकौली गांव में गुरुवार को 400 लोगों को कोरोना से बचाव का टीकाकरण किया गया। बहेड़ा पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमरनाथ झा ने बताया कि माधोपुर में 200 जबकि जकौली में 200 लोगों का टीकाकरण किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें