ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाएनएच 57 सहित दो जगह किया रोड जाम

एनएच 57 सहित दो जगह किया रोड जाम

सदर थाना क्षेत्र के भवानीपुर मठ के समीप बुधवार की सुबह दरभंगा सकरी पुराने एन एच पर बोलेरो की ठोकर से एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान भवानीपुर गांव के हरेराम यादव की पत्नी शांति देवी 35 वर्ष ...

एनएच 57 सहित दो जगह किया रोड जाम
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाThu, 19 Apr 2018 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

सदर थाना क्षेत्र के भवानीपुर मठ के समीप बुधवार की सुबह दरभंगा सकरी पुराने एन एच पर बोलेरो की ठोकर से एक महिला की मौत हो गई। मृतका की पहचान भवानीपुर गांव के हरेराम यादव की पत्नी शांति देवी 35 वर्ष के रूप में हुई। स्थानीय लोगों के द्वारा गाड़ी का पीछा करने के बावजूद चालाक गाड़ी लेकर भागने में सफल रहा। आकोशित ग्रामीणों ने मुआवजा व दोषी वाहन चालक की गिरफ्तारी के लिए शव के साथ लगभग 3 घंटा तक घटनास्थल पर पुराने एनएच एवं एक घंटा तक एनएच 57 को खरथुआ मोर के पास जाम कर दिया। बीडीओ गंगासागर सिंह व सदर थाना अध्यक्ष उमेश चंद्र तिवारी ने स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से उचित सरकारी सहायता देने का आश्वासन देकर सड़क जाम समाप्त करवाया। इसके बाद पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया।

बताया जाता है कि शांति देवी अपने घर से लगभग 8:30 बजे सड़क पार कर दूसरी ओर अपने खेत में जा रही थी। इसी दौरान दरभंगा की ओर से आ रहे एक बोलेरो ने सड़क के दाहिने भाग में जाकर उसे ठोकर मार दी। जिससे मौके पर ही शांति की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने बोलेरो का पीछा करना शुरू कर दिया। लेकिन चालक काफी तेजी से इस्लामपुर होते हुए भाग निकला। इस दौरान लोगों ने उक्त गाड़ी का नंबर नोट कर लिया। इसके पश्चात आक्रोशित ग्रामीणों ने दोषी की गिरफ्तारी एवं उचित मुआवजा की मांग को लेकर शव के साथ सड़क पर बांस बल्ला लगा यातायात अवरुद्ध कर दिया। स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अवधेश यादव ने इसकी सूचना बीडीओ व थानाध्यक्ष को दी। मौके पर प्रखंड के एक कर्मी तथा थाना के दो जमादार दल बल के साथ पहुंचे। लेकिन ग्रामीण उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुए।

आक्रोशित लोग वरीय अधिकारी बुलाने की मांग को लेकर एनएच 57 को खरथुआ मोर के पास भी जाम कर दिया। इस दौरान पूर्णिया रेंज के डीआईजी जाम में फंस गए। भालपट्टी ओपी प्रभारी केसी भारती ने मौके पर पहुंचकर एनएच से जाम हटवाकर सभी लोगों को घटनास्थल पर ले आए। लगभग 12:00 बजे बीडीओ व थाना अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से ग्रामीणों के आक्रोश को शांत कराया। अधिकारियों ने उन्हें तत्काल 20 हजार परिवारिक लाभ एवं कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार का चेक दिया। इसके अतिरिक्त आरोपी वाहन नंबर पर प्राथमिकी दर्ज कर यथासंभव सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया इसके पश्चात लोगों ने सड़क जाम समाप्त किया पुलिस ने सबको पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें