Trains leaving without cleanliness - बिना साफ-सफाई के ही रवाना हो रहीं रेलगाड़ियां DA Image
20 नबम्बर, 2019|11:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना साफ-सफाई के ही रवाना हो रहीं रेलगाड़ियां

default image

दरभंगा जंक्शन के रेलवे यार्ड स्थित वाशिंग पिट में सफाई कर्मियों की हड़ताल शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही। शनिवार की सुबह दरभंगा से रवाना होने वाली साबरमती एक्सप्रेस एवं नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट पूरी तरह बिना साफ-सफाई कराए ही रवाना हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सफाई कर्मी नियमित वेतन भुगतान को लेकर दो दिनों से हड़ताल पर हैं। हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मियों ने कहा कि वे लोग ठेकेदार से पिछले दो माह के वेतन भुगतान की मांग कर रहे हैं। शनिवार की दोपहर ठेकेदार अपने आदमियों के साथ पहुंचे और कर्मियों से कहा कि आप लोग काम करो, सोमवार को भुगतान हो जाएगा। लेकिन ठेकेदार के इस आश्वासन से सफाई कर्मी संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने हड़ताल से वापस नहीं होने का इरादा जाहिर कर दिया।

कुछ सफाई कर्मियों ने बताया कि ठेकेदार के साथ पहुंचे लोगों ने हवा में हथियार लहराकर उन्हें धमकी दी कि फिर शाम में आऊंगा। हालांकि स्टेशन के किसी अधिकारी ने हथियार लहराये जाने की पुष्टि नहीं की है। पूछने पर स्टेशन डायरेक्टर बलराम ने कहा कि मुझे डीआरएम ने मीडिया में बयान देने से मना किया है। डीआरएम से संपर्क करने का प्रयास किया गया, पर उनसे बात नहीं हो सकी।

समस्तीपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वहां स्टेशन डायरेक्टर अधिकृत हैं। वह मीडिया से सारी बातें कर सकते हैं। उनकी ओर से बात नहीं किया जाना अजीब है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Trains leaving without cleanliness