DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सावन की पहली सोमवारी आज, सजे शिवालय

सावन की पहली सोमवारी आज, सजे शिवालय

प्रसिद्ध शिवनगरी कुशेश्वरस्थान में रविवार को शिव मंदिर प्रांगण में स्थानीय विधायक शशिभूषण हजारी, श्री बाबा कुशेश्वरनाथ महादेव मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष डीएसपी दिलीप कुमार झा, एसडीओ ब्रजकिशोर लाल और न्यास समिति के सदस्यों ने संयुक्त रूप से श्रावणी मेले का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर उपस्थित श्रद्धालु, स्थानीय लोगों बाबा कुशेश्वरनाथ का जयघोष किया। उद्घाटन के बाद एसडीओ डीएसपी और विधायक ने मंदिर में साफ-सफाई और विधि व्यवस्था का जायजा लिया और मौके पर उपस्थित थानाध्यक्ष को कई जरूरी निर्देश देते हुए हरहाल में सुबह 4 बजे मंदिर का पट खुलते ही मंदिर में एक दर्जन महिला तथा पुुरुष बल की उपस्थित अनिवार्य करने की बात कही। वहीं मंदिर प्रांगण में किसी भी तरह का हो हंगामा या अप्रिय घटना होने पर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया। मौके पर न्यास समिति के सचिव बिमलचन्द्र खां, हीरा पासवान, चन्द्रवली प्रसाद यादब, सकलदीप हजारी, सीओ ओमप्रकाश गुप्ता, पूर्व प्रमुख अशोक चौधरी ,जद यू बुद्धजीबी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष चन्द्रशेशखर साह, डॉ. मणिकान्त झा, भाजपा अध्यक्ष मणिकान्त झा,आनन्द खेतान, कैलाश प्रसाद अग्रवाल सहित कई लोग उपस्थित थे ।

न्यास समिति की ओर से मंदिर प्रांगण और आसपास के मंदिरों को फूल-माला और रंग-बिरंगी लाइट से सजाया गया है। असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के लिए विभिन्न जगहों पर कुल 16 सीसीटीवी कैमरा लगाई गयी है। मंदिरों में श्रद्धालुओं को कतारबद्ध होकर गर्भगृह मंे जलाभिषेक के लिए विशेष व्यवस्था और गर्भगृह से मंदिर परिसर और आसपास के जगहों पर कुल 150 महिला व पुरुष सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। शिवनगरी में छोटी बड़ी सभी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए विभिन्न जगहों पर तीन भव्य तोड़न द्वार चार बैरियर और मुख्य सड़क पर कई जगह पुलिस पिकेट की व्यवस्था की गयी है। श्रद्धालुओं के लिए ठंडा पेयजल, मेडिकल टीम और ठहराव के लिए खगड़िया धर्मशाला सहित कई जगहों पर साफ-सफाई और रौशनी की व्यवस्था की गयी है।

शिवालयों को आकर्षक ढंग से सजाया गया : बेनीपुर । 30 जुलाई को प्रथम सोमवारी को लेकर प्रखंड व नगर क्षेत्र के शिवालयों को आकर्षक ढ़ंग से सजाया गया है। भूतनाथ पोहद्दी, बहेड़ा, धरौड़ा, मझौड़ा, बेनीपुर, हावीभौआड़, देवराम, शिवराम, इब्राहिमपुर आदि जगहों के शिवालयों को प्रथम सोमवारी रंग-बिरंगी रौशन से सजाया गया है। उक्त शिवालयों में जागरण एवं अन्य भक्ति कार्यक्रम आयोजन की तैयारी भी चल रही है।

सजने लगा शिवालय अनुष्ठान शुरू : सिंहवाड़ा । प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों को सावन के पहले सोमवारी के लिए सजाया जा रहा है। बाबा बटेश्वर नाथ महादेव मंदिर सिंहवाडा की साफ सफाई एवं सजावट के लिए उत्साही युवकों की भीड़ लगी है। वही महादेव मंदिर कोरा, माधोपुर, सढवाड़ा, भरवाडा, मोहनपुर आदि शिव मंदिरों पर भी तरह तरह के अनुष्ठान शुरू किए गए हैं। सावन के पहले सोमवारी के आगमन के मौके पर हर हर महादेव, जय शिव के नारों से सिंहवाड़ा गुंजने लगा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Today, decorated on the first Monday of Savannah