ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाइस गर्मी दरभंगा में होगी निर्बाध बिजली की आपूर्ति

इस गर्मी दरभंगा में होगी निर्बाध बिजली की आपूर्ति

जिले में इस बार उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति की जा सकेगी। जिले को डिमांड के अनुरूप भरपूर बिजली मिल रही है। फिलहाल यहां रोजाना करीब 75 से 85 मेगावाट बिजली की खपत हो रही है, जबकि आपूर्ति...

इस गर्मी दरभंगा में होगी निर्बाध बिजली की आपूर्ति
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 05 Apr 2019 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में इस बार उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति की जा सकेगी। जिले को डिमांड के अनुरूप भरपूर बिजली मिल रही है। फिलहाल यहां रोजाना करीब 75 से 85 मेगावाट बिजली की खपत हो रही है, जबकि आपूर्ति 100 मेगावाट से अधिक हो रही है।

नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी अब जिले में आपूर्ति लाइन को दुरुस्त करने में जुट गयी है ताकि जब गर्मी बढ़ेगी तो डिमांड के अनुरूप जिले के उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा सके।

वहीं जगह-जगह 11 केवी लाइन एवं एलटी लाइन को दुरुस्त किया जा रहा है। साथ ही एलटी लाइन में जर्जर तारों को बदला जा रहा है। एलटी लाइन में जगह-जगह एबी केबल लगाये जा रहे हैं। आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त होने से बिजली उपभोक्ताओं को को फायदा पहुंचेगा।

नहीं मिलेगा शटडाउन : बढ़ती गर्मी को देखते हुए बिजली कंपनी की ओर से 33 केवी और 11 केवी लाइन का शटडाउन नहीं दिया जायेगा। इसलिए विभाग की ओर से अधिकांश जगहों पर जर्जर तारों को बदलने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इससे पहले 31 मार्च के बाद शटडाउन नहीं देने का निर्देश जारी किया गया था।

चुनाव में भी निर्बाध आपूर्ति: बिजली विभाग की ओर से चुनाव के दौरान निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति की जायेगी। चुनाव के दौरान मतदान कर्मियों को सहुलित के लिए जिले के सभी पोलिंग बूथों पर सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति करने की व्यवस्था की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें