DA Image
8 अगस्त, 2020|1:50|IST

अगली स्टोरी

करंट के बाद दम घुटने से किशोरी की हुई थी मौत

default image

पतोर में 13 साल की ज्योति कुमारी की मौत का राज खुल गया है। डीएमसीएच की ओर से शुक्रवार को पुलिस को सौंपी गयी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार जांच में किशोरी से दुष्कर्म किए जाने के साक्ष्य नहीं पाए गए हैं। रिपोर्ट में मौत का कारण करंट लगने के बाद दम घुटना बताया गया है।

एसएसपी बाबू राम ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताए गए तथ्यों की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि किशोरी का शव बिजली के तार से कुछ दूर पाया गया था। प्रथम दृष्टया यह कहा जा सकता है कि किशोरी के शव को छुपाने की नीयत से उसे वहां से दूर ले जाने का प्रयास किया गया होगा। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस मामले में आरोपित पति-पत्नी के अलावा एक अन्य व्यक्ति की संलिप्तता की बात सामने आई है। पति-पत्नी को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक अन्य की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।

मालूम हो कि महज एक आम को लेकर एक सप्ताह के दौरान जिले के एक बालक व एक किशोरी काल के गाल में समा गए। मब्बी ओपी क्षे़त्र के सिमरा गाछी में 26 जून को 11 साल के किशोर की हत्या की खबर से लोग उबरे भी नहीं थे कि बुधवार को पतोर में आम चुनने गई 13 वर्षीया किशोरी की लाश मिली। पुलिस ने सिमरा गाछी में किशोर की हत्या के मामले का खुलासा कर लिया है। वह किशोरी की लाश मिलने के मामले के भी खुलासे के नजदीक पहुंच गयी है।

मृतका के घर पर नेताओं के आने का सिलसिला जारी : सुरहाचट्टी। पतोर में किशोरी की लाश मिलने के बाद नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को लोजपा के प्रदेश प्रधान महासचिव डॉ. शाहनवाज अहमद कैफी के नेतृत्व में सात सदस्यीय टीम पहुंची और पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना दी।

उन्होंने पीड़ित परिवार को 51 हजार रुपये की सहायता राशि देते हुए हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल चलाकर फांसी देने की मांग की। इस मौके पर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान, प्रदेश अध्यक्ष सह समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज ने भी पीड़ित परिजन से मोबाइल पर बात कर हर सम्भव मदद का वादा किया।

इस मौके पर लोजपा दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष अंबिका सिंह बेनू, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय पासवान, विकास पासवान, रीता गोयल, देवेंद्र झा, रणधीर झा, प्रभाकर ठाकुर, गौतम सिंह राणा, गगन झा, रंजीत झा समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

उधर ऐपवा की टीम भी शनिचरी देवी, साधना शर्मा एवं जेएनयू की छात्र नेता अलका सिंह के नेतृत्व में पहुंची। टीम ने पीड़ित परिवार एवं स्थानीय लोगों से मिलकर घटना के संबंध में जानकारी ली। टीम के सदस्यों ने घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। इन लोगों ने पीड़ित परिवार पर झूठा मुकदमा वापस लेने, हत्यारोपी को गिरफ्तार करने तथा महिलाओं पर लाठीचार्ज करवाने वाले थानाध्यक्ष को मुअत्तल करने की मांग की। टीम में रानी देवी, राशिदा खातून, अनुराग, शकीला खातून समेत माले नेता अशोक पासवान एवं हरि पासवान शामिल थे। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष शब्बे नवाज भी अपने सहयोगियों के साथ पहुंचे। उन्होंने जिला मुख्यालय को जाम कर पीड़िता को न्याय दिलाने की बात कही। इसके अलावा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सीताराम चौधरी के नेतृत्व में एक टीम ने परिजनों से मिलकर उन्हें समुचित न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। दूसरी ओर इंसाफ मंच की भी एक टीम ने नेयाज अहमद के नेतृव में पीड़ितों से मिलकर उन्हें इंसाफ दिलाने का दिलासा दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The teenager died of suffocation after the current