DA Image
26 जनवरी, 2020|11:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुष्कर्म पीड़िता की होगी मेडिकल जांच

default image

थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में नया मोड़ आ गया है। पीड़िता के परिजन जहां दुष्कर्म की बात कह रहे हैं वहीं पुलिस ने रेप के प्रयास का मामला दर्ज किया है। इस मामले में आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान में लगातार दो दिनों से छपी खबर की गुरुवार को लोगों ने सराहना की। ‘हिन्दुस्तानके गुरुवार के अंक में ‘नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला उजागर शीर्षक से छपी खबर को पढ़ते ही पुलिस की गतिविधि तेज हो गई।

भीषण ठंड व कुहासे में सुबह सात बजे पुलिस चौकीदार को पीड़िता के घर भेजकर उसकी मेडिकल जांच कराने के लिए परिजन को तैयार करने में लग गयी। पीड़िता के परिजन चौकीदार की बात नहीं मानकर वरीय अधिकारी से समुचित कार्रवाई की गुहार लगाने व पीड़िता के इलाज के लिए दरभंगा चले गए। चौकीदार ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दी। तब थानाध्यक्ष पीड़िता के घर पहुंचकर परिजन को समझा- बुझाकर पीड़िता व परिजन को सबूत के साथ गाड़ी पर बैठाकर थाना ले आए। विधिवेत्ता की मानें तो अब नियमानुकूल न्यायालय में पीड़िता का बयान दर्ज होने के बाद पॉस्को एक्ट में केस जुड़ने के बाद न्यायालय की इजाजत से मेडिकल कराना होगा।

इधर दो पक्षों के बीच मामले को लेकर गांव में राजनीति तेज हो गई है। थानाध्यक्ष किशोर कुणाल झा ने बताया कि पीड़िता की मेडिकल जांच कराई जाएगी। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मालूम हो कि इस मामले में पीड़िता के परिजन जहां दुष्कर्म का आरोप लगा रहे हैं, वहीं, पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज किया है। इस मामले में परिजनों ने पुलिस पर पक्षपात करने का भी आरोप लगाया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The rape victim will undergo a medical examination