ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाबांस-बल्ले पर झूल रहे तारों का मुद्दा उठा

बांस-बल्ले पर झूल रहे तारों का मुद्दा उठा

अलीनगर। प्रखंड पंचायत समिति की बैठक बुधवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रमुख...

बांस-बल्ले पर झूल रहे तारों का मुद्दा उठा
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाThu, 22 Feb 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

अलीनगर। प्रखंड पंचायत समिति की बैठक बुधवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रमुख सबिता कुमारी की अध्यक्षता में की गई।
बैठक की कार्यवाही शुरू होते ही गरौल के मुखिया अतहर हुसैन ने बिजली विभाग को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्राय: गांवों में जहां साल दो साल से नए बसावट हुई है उस मोहल्ले के लोग नियमित ग्राहक होते हुए भी बांस-बल्ले के सहारे बिजली आपूर्ति का लाभ उठाने को मजबूर हैं। ऐसे में कभी भी बड़ी हादसा होने का भय लोगों को बना रहता है। इसके निदान का उपाय बतानेवाले कोई अधिकारी नहीं होने की स्थिति में तत्काल ही बीडीओ परमानंद प्रसाद ने संबंधित अधिकारी से बात कर अविलंब इस समस्या का हल करने को कहा।

इधर पंसस शकील अहमद और लड्डू साहु ने बाल विकास का मुद्दा उठाते हुए कहा कि क्षेत्र में दर्जनों आंगनबाड़ी केंद्र ऐसे हैं जिसके पोषक क्षेत्र में विद्यालय अथवा अन्य सरकारी दरवाजे होते हुए भी अधिकारियों की मिलीभगत से सेविकाओं के निजी दरवाजे पर संचालित हो रही है। ऐसा केवल सरकार से भाड़ा वसूली के लिए भाड़े का मकान दिखाकर संचालित किया जा रहा है। श्री अहमद ने कहा कि बच्चों के लिए मिलने वाले दूध के पैकेट से चाय दुकान पर भी चाय बनाते हुए देखा गया है। वहीं पंसस छोटे यादव एवं शकील अहमद ने आवास योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि कई जगह आवास सहायक कुछ लाभुकों से दोबारा लाभ दिलाने का प्रलोभन देकर कुछ भोलेभाले लोगों से अवैध उगाही कर रहे हैं। जिसकी जांच कर उचित कार्रवाई करने का प्रस्ताव रखा गया।

मौके पर मनरेगा पीओ संजीव कुमार, सीएचसी प्रभारी डॉ विमलेश प्रकाश, थानाध्यक्ष विनय कुमार, मुखिया शतीशचंद्र झा उर्फ भोला झा एवं मनेसुर रहमान आदि उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें