ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगास्वच्छता अभियान का दिखने लगा असर

स्वच्छता अभियान का दिखने लगा असर

केंद्र के आह्वान पर चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत जंक्शन के रेल अधिकारी व कर्मी साफ सफाई में जुटे हैं। धीरे-धीरे इसका असर भी अब नजर आने लगा है। जहां एक ओर जंक्शन की सफाई बेहतर दिख रही है वहीं...

स्वच्छता अभियान का दिखने लगा असर
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाWed, 26 Sep 2018 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्र के आह्वान पर चल रहे स्वच्छता पखवाड़ा के तहत जंक्शन के रेल अधिकारी व कर्मी साफ सफाई में जुटे हैं। धीरे-धीरे इसका असर भी अब नजर आने लगा है। जहां एक ओर जंक्शन की सफाई बेहतर दिख रही है वहीं यात्रियों को सस्ते दर पर ठहराव के लिए बनी डोरमेट्री की कर्मियों ने सफाई की। डॉरमेट्री चकाचक नजर आने लगा है। इसमें मंगलवार को ठहरे यात्री ने इस पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इसकी स्वच्छता बेहतर है। लगा ही नहीं कि रेलवे की विश्राम कक्ष में ठहरा हूं।

मालूम हो कि जंक्शन स्थित डॉरमेट्री की साफ-सफाई सीटीटीआई के नेतृत्व में होती है। डॉरमेट्री की साफ सफाई से यहां रुकने वाले यात्री पूरे प्रसन्न नजर आते हैं। वहीं रेलवे स्टेशन का सरकुलेशन एरिया भी साफ-सफाई को लेकर यात्रियों की नजर में चर्चित हो चुका है। सरकुलेशन एरिया में घूम रहे यात्री यहां की साफ-सफाई से पूरी तरह प्रसन्न नजर आते हैं। जंक्शन का सरकुलेशन एरिया, सभी प्लेटफार्म, यात्री प्रतीक्षालय सभी पर स्वच्छता अभियान का व्यापक सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है।

जंक्शन के प्रवेश द्वार से अंदर घुसते ही स्वच्छता अभियान का प्रभाव नजर आने लगता है। टिकट घर के निकट से सरकुलेशन एरिया होते हुए प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करते ही हर तरफ सफाई कर्मियों की ओर से स्वच्छता को लेकर चल रहा कार्य नजर आता है। जंक्शन के सभी अधिकारी अपनी ओर से स्वच्छता को बरकरार रखने की दिशा में सकारात्मक रूप से जुटे हुए हैं।

समस्तीपुर रेल मंडल के एडीआरएम संत राम मीणा के निर्देशन में प्रारंभ हुए स्वच्छता पखवाड़ा को आगे बढ़ाने में दरभंगा जंक्शन के सभी अधिकारी व कर्मी स्वच्छता पखवाड़ा को अपनाकर इसे अंजाम देने में लगे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें