ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाकेवटी में मानव शृंखला के दौरान शिक्षक की हुई मौत

केवटी में मानव शृंखला के दौरान शिक्षक की हुई मौत

प्रखंड के रनवे-रैयाम मार्ग पर पुरानी टोला के पास रविवार को मानव शृंखला के दौरान एक शिक्षक की हर्ट अटैक से मौत हो गयी। शिक्षक की पहचान प्रखंड के पैगंबर गांव निवासी स्व. अब्दुल सलाम के पुत्र मो दाऊद...

केवटी में मानव शृंखला के दौरान शिक्षक की हुई मौत
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाMon, 20 Jan 2020 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के रनवे-रैयाम मार्ग पर पुरानी टोला के पास रविवार को मानव शृंखला के दौरान एक शिक्षक की हर्ट अटैक से मौत हो गयी। शिक्षक की पहचान प्रखंड के पैगंबर गांव निवासी स्व. अब्दुल सलाम के पुत्र मो दाऊद (58) के रूप में हुई है। वे दिघियार उर्दू मध्य विद्यालय में शिक्षक थे।

इस संबंध में कुछ लोगों का कहना है कि घटना के वक्त शिक्षक मानव शृंखला में शामिल थे, जबकि जिला प्रशासन का कहना है कि शिक्षक मानव शृंखला में शामिल होने जा रहे थे। मृतक के बड़े पुत्र वसीम ने बताया कि उनके पिता स्कूली बच्चों के साथ कतार में खड़े थे, तभी उन्हें हर्ट अटैक आ गया। वहीं, सांसद प्रतिनिधि राजेन्द्र चौपाल तथा जिप सदस्य मो. शमीउललाह शमीम ने भी कतार में लगे रहने के दौरान हर्ट अटैक की बात कही है। बताया जाता है कि हर्ट अटैक के बाद विद्यालय के शिक्षकों तथा स्थानीय लोगों ने उन्हें तत्काल इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके लाल ने हर्ट अटैक से मौत होने की बात कही है।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारी एवं अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों को तत्काल वहां भेजा। डीएम खुद भी वहां पहुंचे व मो. दाउद के परिवारवालों से बात कर शोक संवेदना व्यक्त की और उन्हें नियमानुसार हर संभव सहायता तुरंत उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि बिहार सेवा संहिता के प्रावधानों के तहत सेवा में रहने के दौरान सरकारी कर्मी की मृत्यु हो जाने पर उनके किसी एक आश्रित को अनुकंपा पर सरकारी नौकरी दी जायेगी। डीएम ने मृतक की पत्नी अख्तरी बेगम को मुआवजा राशि के रूप में चार लाख रुपए का चेक प्रदान किया।

डीईओ डॉ. महेश प्रसाद सिंह, डीपीओ समग्र शिक्षा संजय देव कन्हैया, केवटी बीडीओ, सीओ एवं अन्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों ने भी मो. दाउद के घर पर जाकर संवेदना व्यक्त की और उन्हें सरकारी सहायता पहंुचाने का भरोसा दिलाया। डीपीओ ने बताया कि मो. दाउद इसी वर्ष जुलाई में सेवानिवृत्त होने वाले थे। इधर, सूबे के खाद्य व आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने शिक्षक के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

वहीं, स्थानीय विधायक डॉ. फराज फातमी ने भी पैगंबर गांव पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी और शोक संवेदना व्यक्त की। इनके अलावा मुखिया प्रतिनिधि विनोद झा, मुखिया संघ के अध्यक्ष फतेह अहमद तथा कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी प्रो. मो. मोहसिन आदि ने भी पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्ति की। मालूम हो कि मृतक के चार पुत्र हैं। वे सभी घर पर ही रहते हैं। परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को करने का निर्णय लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें