ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगा1386 करोड़ 53 लाख के बजट पर सिंडीकेट की मुहर

1386 करोड़ 53 लाख के बजट पर सिंडीकेट की मुहर

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की अभिषद की बैठक बुधवार को कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कुलपति के आवासीय कार्यालय कक्ष में हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2919-29 के लिए...

1386 करोड़ 53 लाख के बजट पर सिंडीकेट की मुहर
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाWed, 12 Dec 2018 09:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की अभिषद की बैठक बुधवार को कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कुलपति के आवासीय कार्यालय कक्ष में हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2919-29 के लिए विश्वविद्यालय का कुल 13 सौ 86 करोड़ 53 लाख 99 हजार 7 सौ 63 रुपये के बजट को अनुमोदित किया गया।

इसमें वेतन मद में 179 करोड़ 57 लाख 89 हजार 1 सौ 9 और पेंशन मद में 191 करोड़ 24 लाख 48 हजार 6सौ 57 रुपया का प्रावधान किया गया। बैठक में अनुकंपा पाल्यों की नियुक्ति पर विचार के बाद नियुक्ति पर सैध्दांतिक सहमति व्यक्त की गयी। तय हुआ कि कार्यरत शिक्षक-कर्मियों की मृत्यु के पांच साल के अंदर अगर पाल्य ने नियुक्ति के लिए आवेदन दिया तो उस पर विचार किया जायेगा। चतुर्थ चरण के कॉलेज के शिक्षकों की प्रोन्नति प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय हुआ। जिन शिक्षकों ने प्रोन्नति के लिए पूर्व में आवेदन किया और वह रद्द हो गया तो वे पुन: आवश्यकता दन करेंगे। बैठक में सीनेट की प्रस्तावित बैठक पर विचार कर इसमें अपनायी जाने वाली प्रक्रिया को स्वीकृति दी गयी। तय हुआ कि कौन क्या प्रस्ताव रखेंगे सदस्यों के पूछे गये प्रश्नों के तैया जबाव पर सहमति व्यक्त की गई। बैठक में प्रतिकुलपति प्रो. जयगोपाल सहित वित्त परामर्शी अमानुल हक, कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय, संजय सरावगी, फैयाज अहमद, विनोद कुमार चौधरी, इस्मत जहां, कुलानुशासक डॉ. अजित कुमार चौधरी, डॉ. श्याम चंद्र गुप्ता, महेंद्र प्रसाद सिंह, अमर कुमार, भोला चौरसिया आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें