ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगानिगरानी के हत्थे चढ़े बेनीपुर के अनुमंडल कृषि अधिकारी

निगरानी के हत्थे चढ़े बेनीपुर के अनुमंडल कृषि अधिकारी

निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को बेनीपुर के अनुमंडल कृषि अधिकारी प्रफुल्ल कुमार झा को 13 हजार पांच सौ रुपये घूस लेते रंगेहाथ दबोच लिया। उनकी गिरफ्तारी शाम करीब पांच बजे अनुमंडल कार्यालय के गेट के...

निगरानी के हत्थे चढ़े बेनीपुर के अनुमंडल कृषि अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 23 Feb 2018 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को बेनीपुर के अनुमंडल कृषि अधिकारी प्रफुल्ल कुमार झा को 13 हजार पांच सौ रुपये घूस लेते रंगेहाथ दबोच लिया। उनकी गिरफ्तारी शाम करीब पांच बजे अनुमंडल कार्यालय के गेट के पास से हुई। वह मधुबनी के झंझारपुर प्रखंड के मेहत गांव के हैं। उन्हें टीम अपने साथ पटना ले गई। टीम का नेतृत्व विभाग के डीएसपी विनय कुमार सिंह कर रहे थे।

निगरानी डीएसपी ने बताया कि घनश्यामपुर कृषि फार्म में हलधर के पद पर कार्यरत रहे मंटुन कामती का वर्ष 2016-17 का 70 हजार रुपये मजदूरी बकाया था। उसके भुगतान के लिए कृषि अधिकारी 15 हजार रुपये रिश्वत मांग रहे थे। रिश्वत नहीं देने पर बकाया बिल का भुगतान नहीं कर रहे थे। थक हार कर हलधर मंटुन ने पिछले 21 फरवरी को निगरानी विभाग में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के बाद निगरानी एसपी के निर्देश पर एक सिपाही को आरोपित के साथ मामले के सत्यापन के दरभंगा भेजा गया। यहां कृषि अधिकारी 15 हजार रुपये रिश्वत की मांग पर अड़े थे। अंतत: 13,500 पर मामला तय हुआ। मामला सही पाये जाने पर निगरानी एसपी ने ट्रैप के लिए डीएसपी विनय कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया। इसमें इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार व श्याम बाबू शामिल थे। टीम में शामिल अध्किारियों ने शाम में बेनीपुर अनुमंडल कार्यालय के पास कृषि अधिकारी को दबोचने के लिए जाल बिछाया। अनुमंडल कार्यालय के बाहर सड़क पर सवा पांच बजे कृषि अधिकारी के घूस की राशि लेते ही निगरानी टीम ने उनको रंगेहाथ दबोच लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें