अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दरभंगा मेडिकल कॉलेज में छात्रों पर भारी पड़ी छात्राएं

दरभंगा मेडिकल कॉलेज की छात्राएं पठन-पाठन में एक बार फिर छात्रों पर भारी पड़ी हैं। वर्ष 2017 के दौरान यूजी की परीक्षा के अधिकांश विषयों में परचम लहराकर 13 छात्राओं ने गोल्ड मेडल हासिल किया। केवल चार छात्र ही गोल्ड मेडल के हकदार बन सके।

वहीं पीजी की परीक्षा में विभिन्न विषयों में सात छात्र व तीन छात्राएं गोल्ड मेडल के हकदार बनें। यूजी में विश्वविद्यालय की परीक्षा में सबसे अधिक अंक लाने को लेकर कीर्ति चन्द्रा को डॉ. एच एन यादव गोल्ड मेडल से सम्मानित किया जाएगा। वहीं सर्वश्रेष्ठ छात्रा घोषित किए जाने को लेकर शिवानी आनंद को तेजस्वनी गोल्ड मेडल से नवाजा जाएगा।

यूजी में पैथोलॉजी में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त कर सुरभि सिन्हा ने डॉ. आर एन पी सिन्हा गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। निखिल पटेल ने बायोकेमिस्ट्रिी, अभिनव कुमार ने एनॉटमी व सत्यम कुमार ने फिजियोलॉजी में सर्वश्रेष्ठ अंक लाकर गोल्ड मेडल हासिल किया। माइक्रोबायोलॉजी में रत्नप्रिया, रजनी कुमारी व शुभम सिंह संयुक्त रूप से टॉप कर गोल्ड मेडल के हकदार बनें। फार्माकोलॉजी में श्रेया ने गोल्ड मेडल हासिल किया।

वहीं एफएमटी में अनामिका पांडे व एलिस राज संयुक्त रूप से गोल्ड मेडल की हकदार बनीं। पीएसएम में शिवानी शेखर, ईएनटी में शिवानी आनंद व नेत्र में शिवानी शेखर गोल्ड मेडल की हकदार बनीं। मेडिसिन में कीर्ति चन्द्रा व प्रीति रानी, गायनी में शिल्पी कुमारी, सर्जरी में कीर्ति चन्द्रा व पेडिया में प्रीति रानी ने सर्वश्रेष्ठ अंक लाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

वहीं दूसरी ओर पीजी मेडिसिन में डॉ. देवाशीष विश्वास टॉपर व डॉ.चंद्रशेखर प्रसाद सिंह और डॉ. राकेश कुमार संयुक्त रूप से सकेंड टॉपर बनें। ईएनटी में डॉ. शंभू शरण सिंह, गायनी में डॉ. कविता, सर्जरी में डॉ. आशीष, रेडियोलॉजी में डॉ. पंकज कुमार गुप्ता, आर्थो में डॉ. उदय प्रकाश, नेत्र में डॉ. आकांशा कुमारी, माइक्रोबायोलॉजी में डॉ. तान्या प्रिया, पीएसएम में डॉ. संजीव कुमार व पेडिया में डॉ. कृष्ण मुरारी ने सर्वश्रेष्ठ अंक लाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। सभी को 22 फरवरी को दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Students at Darbhanga Medical College