ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगालहवार में मिली गणेश की प्रतिमा, पूजा शुरू

लहवार में मिली गणेश की प्रतिमा, पूजा शुरू

प्रखंड के लहवार गांव में मिट्टी खुदाई के दौरान भगवान गणेश की पत्थर की प्रतिमा मिली। प्रतिमा मिलने की खबर फैलते ही आसपास के लोगों की भीड़ प्रतिमा को देखने को उमड़ पड़ी। सूचना मिलते ही सोमवार को सीओ अजीत...

लहवार में मिली गणेश की प्रतिमा, पूजा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 15 Jan 2019 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड के लहवार गांव में मिट्टी खुदाई के दौरान भगवान गणेश की पत्थर की प्रतिमा मिली। प्रतिमा मिलने की खबर फैलते ही आसपास के लोगों की भीड़ प्रतिमा को देखने को उमड़ पड़ी। सूचना मिलते ही सोमवार को सीओ अजीत कुमार झा तथा केवटी प्रभारी थानाध्यक्ष मोहसीन खान ने पहुंचकर प्रतिमा का मुआयना किया और वसतुस्थिति से अवगत हुए।

बताया गया है कि लहवार गांव के कफिल अहमद नाम का व्यक्ति ट्रैक्टर से अपनी परती जमीन को भरा रहा था। मिट्टी जेसीबी से काटकर ट्रैक्टर से लादकर लाया जा रहा था। जब कफिल मिट्टी को पसार जा रहा था, उसी क्रम में कुदाली में पत्थर ठेकने का एहसास हुआ और जब देखा तो उसे वहां प्रतिमा मिली। ग्रामीण अफजल के आदेश पर प्रतिमा को अपने पास ले आये और अधिकारियों से प्रतिमा को रखकर पूजा-अर्चना करने के नाम पर प्रतिमा को अपने पास रखने की आस्था जताई।

अधिकारियों ने तत्काल पांच लोगों का एक पंचनामा बनाकर प्रतिमा सौंप दी। ग्रामीणों ने प्रतिमा को तत्काल स्थापित कर पूजा-अर्चना और भजन-कीर्तन शुरू कर दिया है। पंचनामा पर हस्ताक्षर करने वालों में राम औतार पासवान, राम सफल पासवान, दिपुल पासवान, नरेश पासवान शामिल हैं। प्रतिमा को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें