ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगापूजा को लेकर विशेष चौकसी बरतें : आयुक्त

पूजा को लेकर विशेष चौकसी बरतें : आयुक्त

आगामी पर्व-त्योहारों के मद्देनजर विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े की अध्यक्षता में प्रमंडल अंतर्गत तीनों जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक तथा अन्य संबंधित...

पूजा को लेकर विशेष चौकसी बरतें : आयुक्त
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 05 Oct 2018 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी पर्व-त्योहारों के मद्देनजर विधि व्यवस्था को चुरुस्त-दुरुस्त रखने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े की अध्यक्षता में प्रमंडल अंतर्गत तीनों जिलों के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ प्रमंडलीय सभागार में बैठक हुई।

प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया कि दुर्गापूजा के अवसर पर पूरे जिले में विशेष चौकसी बरतें। प्रखंड एवं थाना स्तर पर ससमय शांति समिति की बैठक सुनिश्चित करा लें। जहां जरूरी हो निरोधात्मक कार्रवाई भी जरूर करें। मूर्ति विसर्जन के लिए निर्धारित रूट का पालन एवं लाइसेंस अनिवार्य है। विसर्जन जुलूस में मजिस्ट्रेट तथा पुलिस अधिकारियों की पर्याप्त संख्या में प्रतिनियुक्ति की जाए। जिलों में इस अवसर पर स्थापित होने वाले नियंत्रण कक्षों में भी पूरी चौकसी रखें। प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट हमेशा उपस्थित रहे इसे हर हालत में सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिले में इन पर्व त्योहारों के अवसर पर की जा रही तैयारियों से प्रमंडलीय आयुक्त को अवगत कराया। पूजा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी उन्होंने की जा रही आवश्यक व्यवस्था के बारे में बताया। अन्य जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों ने अपने-अपने जिले में की जा रही तैयारियों से अवगत कराया। चेहल्लुम के अवसर पर भी की जाने वाली तैयारियों को ससमय पूरा कर लेने के निर्देश दिए। आयुक्त ने सभी जिलों के जिला परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिया कि पुलिस के साथ समन्वय कर वाहन चेकिंग पर विशेष ध्यान दें ।

बैठक में उपस्थित नीलाम पत्र अधिकारियों से कहा गया कि विभिन्न डिफॉल्टर व्यक्तियों के पास लंबित सरकारी राशि की वसूली पर विशेष ध्यान दें। जिनके द्वारा सरकारी राशि जमा नहीं की जा रही है उन्हें वारंट भी निर्गत करें । बैठक में मधुबनी के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक व समस्तीपुर के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, सभी पुलिस अधीक्षक, आयुक्त के सचिव विनय कुमार, सभी जिला परिवहन अधिकारी, सभी नीलाम पत्र अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें