DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बस स्टैंड में यत्र-तत्र लगी दुकानों को हटाया गया

बस स्टैंड में यत्र-तत्र लगी दुकानों को हटाया गया

दिल्ली मोड़ स्थित बस पड़ाव में यत्र-तत्र खुली दुकानों पर रविवार को प्रशासन ने कार्रवाई की। प्रशासन ने उन सभी दुकानदारों को हटाकर प्लेटफार्म व उसके आसपास की जगह को खाली करवाया। दुकानदारों को दीवार किनारे दुकान ले जाने को कहा गया।

अतिक्रमण खाली कराने के लिए प्रशासन सुबह नौ बजे बस स्टैंड पूरे लाव-लश्कर के साथ पहुंचा। सदर सीओ अरुण सक्सेना, इंस्पेक्टर शिवमुनि प्रसाद, थानाध्यक्ष राजन कुमार, मब्बी ओपी प्रभारी गौतम कुमार दंगा नियंत्रण बल के जवान के साथ वहां पहुंचे। अधिकारियों ने वहां पहुंचने पर यत्र तत्र लगाई गई दुकानों को अविलंब खाली करने को लेकर माइकिंग कराई। इसके बाद प्लेटफार्म व उसके आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। लोग अपनी-अपनी दुकान खाली करने लगे। कई दुकानों को जवानों के सहयोग से हटाया गया। इस दौरान परिसर के बीचो-बीच कई जगहों पर बने अस्थाई दुकानों को हटाया गया। सभी दुकानदारों को दीवार किनारे से दुकान लगाने की नसीहत दी गई। इसके बाद थानाध्यक्ष राजन कुमार ने बस के संचालकों को बुलाकर प्लेटफार्म के किनारे गाड़ी लगाने को कहा। ताकि फिर से वहां दुकान नहीं लग सके। अभियान मे एसआई नेसार अहमद, आर पी मिश्रा, सुरेश पासवान, डीपी चौहान व अंचल निरीक्षक विनय ठाकुर मौजूद थे।

अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने किया ‘शिफ्ट

दरभंगा। परिसर में प्लेटफॉर्म पर कब्जा जमाए दुकानदारों को वहां से हटाकर किनारे में दुकान लगाने की नसीहत दी गयी। इस तरह अवैध दुकानदारों को अवैध कब्जा की छूट प्रशासन ने दे डाली। परिसर में दीवार किनारे अवस्थित दर्जनों अवैध कब्जाधारियों पर प्रशासन की नजर ही नहीं गई।

बस स्टैंड में प्रशासन की ओर से लगभग 70 लोगों को दुकान आवंटित किया गया। लेकिन दबंगों ने प्रशासनिक सहयोग से परिसर में दर्जनों अवैध दुकानें खोलवा ली। इन दुकानों की संख्या लगभग 200 है। अंचल प्रशासन की ओर से भी इन दुकानों से प्रतिदिन शुल्क लेकर उन्हें कानूनी मान्यता दी जा रही है। जबकि सैकड़ों गरीब व बेरोजगार युवा बस स्टैंड में दुकान आवंटन को लेकर यत्र-तत्र भटकते हैं। थानाध्यक्ष राजन कुमार ने बताया कि परिसर में संचालित हो रही दुकानों को अचानक हम रोड पर तो नहीं फेंक सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Shops with yatra in the bus stand were removed