ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगादोषियों पर केस दर्ज करने के लिए बेला में सड़क जाम

दोषियों पर केस दर्ज करने के लिए बेला में सड़क जाम

डीएमसीएच के गायनी विभाग में इलाज के दौरान गंगा देवी की मौत के मामले में दाषियों पर अविलम्ब एफआईआर दर्ज करने सहित अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को विभिन्न संगठन व बेला मोहल्ले के लोग बेला दुर्गा मंदिर...

दोषियों पर केस दर्ज करने के लिए बेला में सड़क जाम
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाWed, 24 Jun 2020 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

डीएमसीएच के गायनी विभाग में इलाज के दौरान गंगा देवी की मौत के मामले में दाषियों पर अविलम्ब एफआईआर दर्ज करने सहित अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को विभिन्न संगठन व बेला मोहल्ले के लोग बेला दुर्गा मंदिर के पास सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए। सड़क के बीचोबीच धरना दिए जाने से बाघ मोड़-दिल्ली मोड़ अतिव्यस्त सड़क पर करीब तीन घंटे तक यातायात ठप रहा।

बस स्टैंड की ओर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। सदर बीडीओ रवि सिन्हा व विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष की ओर से वरीय अधिकारी से बात कराने की पहल पर लोगों ने जाम समाप्त किया। सुबह करीब 10 बजे मृतका के परिजनों के साथ दलित शोषण मुक्ति मोर्चा, जिला कांग्रेस सेवा दल, मिथिला अवामी फ्रंट, नवसृजन प्रगतिशील फाउंडेशन, भीम आर्मी आदि संगठनों के कार्यकर्ता बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए। वे डीएमसीएच प्रशासन व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे। लोगों को संबोधित करते हुए वकताओं ने कहा कि जांच रिपोर्ट में कई लोगों को दोषी करार दिए जाने के बावजूद पुलिस उनलोगों पर एफआईआर करने में आनाकानी कर रही है। विभिन्न वक्ता अविलम्ब एफआईआर दर्ज करने, ब्लड बैंक के प्रभारी को अविलंब हटाने, गंगा देवी के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा व सरकारी नौकरी देने, डीएमसीएच में शिकायत कोषांग का गठन करने, अस्पताल को दलालों से मुक्त करने आदि मांग कर रहे थे। सदर बीडीओ की ओर से जाम हटाने का अनुरोघ करने पर भी वे सड़क को खाली करने को तैयार नहीं थे। वे डीएम से बात कराने की मांग कर रहे थे। वरीय अधिकारियों से बात कराने का आश्वासन मिलने पर उन लोगों ने जाम हटाया। इसके बाद सदर एसडीओ से उन लोगों की वार्ता करायी गई। एसडीओ ने बुधवार को उनलोगों की बात डीएम से कराने का आश्वासन दिया। धरना देने वालों में राजद नेता सुनीति रंजन दास, दलित शोषण मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्याम भारती, कां्रग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष डॉ़ जमाल हसन के अलावा इकबाल हसन, भोला पासवान, प्रियंका झा, मनोज साह, चंद्रभूषण झा, संजीत पासवान, एमएच खान, सत्येन्द्र कुमार ठाकुर आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें