ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाबिहार: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की बड़ी वारदात,25-25 हजार का जुर्माना

बिहार: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की बड़ी वारदात,25-25 हजार का जुर्माना

दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ओल्ड लेडीज हॉस्टल में रैगिंग के मामले में प्रथम वर्ष व तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं को 25-25 हजार रुपये सामूहिक दंड लगाने की सूचना प्राचार्य डॉ. आर के सिन्हा ने शनिवार को एमसीआई...

बिहार: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की बड़ी वारदात,25-25 हजार का जुर्माना
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 19 Nov 2017 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ओल्ड लेडीज हॉस्टल में रैगिंग के मामले में प्रथम वर्ष व तृतीय सेमेस्टर की छात्राओं को 25-25 हजार रुपये सामूहिक दंड लगाने की सूचना प्राचार्य डॉ. आर के सिन्हा ने शनिवार को एमसीआई को भेज दी है। एमसीआई को भेजे गए मेल में प्राचार्य ने कहा कि वहां के निर्देश पर कॉलेज प्रशासन ने रैगिंग को लेकर कठोर कार्रवाई की है।

जांच के दौरान शिकायतकर्ता कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी के सामने नहीं आयी। इस वजह से रैगिंग करने वाली छात्राओं की पहचान नहीं की जा सकी। इसे देखते हुए नियमों के अनुसार छात्राओं पर सामूहिक दंड लगाया गया। एमसीआई को भेजे गए मेल में प्राचार्य ने यह भी कहा है कि छात्राओं को एक सप्ताह के अंदर दंड की निर्धारित राशि जमा करने का निर्देश दिया गया है।


निर्धारित अवधि में राशि जमा नहीं करने पर संबंधित छात्राओं को कॉलेज से सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया है। डॉ. सिन्हा ने इसकी पुष्टि की। बहरहाल रैगिंग का मामला सामने आने पर दरभंगा मेडिकल कॉलेज को एक बार फिर शर्मसार होना पड़ा है। एमसीआई को ओल्ड लेडीज होस्टल में रहने वाली एक छात्रा ने पत्र भेजकर पूरे मामले का खुलासा किया था।


हालांकि पत्र भेजने वाली छात्रा का नाम गुप्त रखा गया है। सामूहिक दंड लगाने के बाद कॉलेज प्रशासन ओल्ड लेडीज होस्टल की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए है। वहां की पल-पल की जानकारी हासिल की जा रही है। वहीं दूसरी ओर रैगिंग के मामले के शनिवार को प्रकाश में आते ही कैंपस में लोग तरह-तरह की चर्चा करते रहे। कॉलेज व अस्पताल के विभिन्न विभागों में भी पूरे दिन इसी को लेकर चर्चा होती रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें