ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाशीघ्र जमा करें पुस्तक मद का उपयोगिता प्रमाण पत्र

शीघ्र जमा करें पुस्तक मद का उपयोगिता प्रमाण पत्र

राजनगर प्रखंड संसाधन केन्द्र सभागार में शुक्रवार को सभी संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों की बैठक हुई। वरीय बीआरपी प्रमोद कुमार चौपाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मेधा सॉफ्ट एप्प के माध्यम से...

शीघ्र जमा करें पुस्तक मद का उपयोगिता प्रमाण पत्र
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 20 Dec 2019 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

राजनगर प्रखंड संसाधन केन्द्र सभागार में शुक्रवार को सभी संकुल संसाधन केन्द्र समन्वयकों की बैठक हुई। वरीय बीआरपी प्रमोद कुमार चौपाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मेधा सॉफ्ट एप्प के माध्यम से विद्यालयों के लक्ष्य के अनुसार डाटा इंट्री प्रगति कार्य की समीक्षा की गई। साथ ही पुस्तक मद में वित्तीय वर्ष 18-19 व 19-20 में उपलब्ध कराई गई राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने को कहा गया। इसके अलावे नव प्रशिक्षित, टीईटी स्नातक ग्रेड व डीपीई प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों के वेतन निर्धारण विषयों पर चर्चा हुई। वहीं सभी विद्यालयों में गांधी कथा वाचन कार्यक्रम नियमित रूप से करने को कहा गया। बाद में सबों ने राजनगर प्रखंड क्षेत्र में मानव शृंखला का सफलता पूर्वक निर्माण के लिए तैयारी के लिए विद्यालय स्तर पर कार्यक्रम करने की बात कही। बैठक में बसंत कुमार सिंह जयंत कुमार, श्याम सुंदर पासवान, रंजीत कुमार व गौतम कुमार समेत कई सीआरसी व शिक्षक मौजूद थे।

नये मानचित्र को स्कूल पर करें प्रदर्शित, डीपीओ का आदेश:

मधुबनी। जिले के सभी स्कूलों में नये राजनीतिक मैप को प्रदर्शित करना है। नये मैप का अधिकतम प्रचार प्रसार करना है। डीपीओ एसएसए नसीम अहमद ने इसके लिए सभी बीइओ को जरूरी निर्देश दिया है। निर्देश में बताया गया है कि जम्मू- कश्मीर और लद्दाख को दो नये केंद्रशासित प्रदेश के दर्जा दिये जाने के बाद यह जरूरी है। मानव संसाधन विकास विभाग के आदेश के तहत हर स्कूलों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के बीच इसे प्रदर्शित किया जाना है। इस मैप को शीघ्र ही हर स्कूल पर शीघ्र लगाये जाने का आदेश उन्होंने दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें