ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाविवि से चौरंगी तक निकाला विरोध मार्च

विवि से चौरंगी तक निकाला विरोध मार्च

यूथ इंडिया नेशनल कॉर्डिनेशन कमेटी, दरभंगा की ओर से शनिवार को मिथिला विश्वविद्यालय के चौरंगी से लेकर भोगेंद्र झा चौराहा तक प्रतिरोध मार्च निकाला गया। प्रतिवाद मार्च का नेतृत्व एआईएसएफ के जिला अध्यक्ष...

विवि से चौरंगी तक निकाला विरोध मार्च
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 09 Feb 2020 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

यूथ इंडिया नेशनल कॉर्डिनेशन कमेटी, दरभंगा की ओर से शनिवार को मिथिला विश्वविद्यालय के चौरंगी से लेकर भोगेंद्र झा चौराहा तक प्रतिरोध मार्च निकाला गया। प्रतिवाद मार्च का नेतृत्व एआईएसएफ के जिला अध्यक्ष शशि रंजन प्रताप सिंह, आईसा के जिलाध्यक्ष प्रिंस राज, छात्र जाप के दीपक स्टार आदि ने किया।

प्रतिवाद मार्च के दौरान छात्र लगातार सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के विरोध में मिथिला विश्वविद्यालय छात्रसंघ को बर्खास्त करने की मांग कर रहे थे एवं लगातार कन्हैया के काफिले पर हो रहे हमले के लिए बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। प्रतिवाद मार्च भोगेंद्र झा चौराहे पर सभा में तब्दील हो गई। वक्ताओं ने कहा कि बिहार सरकार के संरक्षण में लगातार जन गण मन यात्रा पर हमला करवाया जा रहा है। इस हमले को बिहार के छात्र-नौजवान बर्दाश्त नहीं करेंगे। छात्र नेताओं ने डॉ. कन्हैया कुमार के जनसभा स्थल के मंच को मिथिला विवि छात्रसंघ और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गंगाजल से धोकर सांप्रदायिक माहौल को खराब करने का आरोप लगाते हुए विवि प्रशासन से छात्रसंघ को अविलंब बर्खास्त करने की मांग की। वक्ताओं ने गंगाजल से मंच को धोने के पीछे छात्रसंघ और भाजपा की मनुवादी मानसिकता को बताया है। सभा को भाकपा माले के युवा नेता देवेंद्र कुमार, एआईएसएफ के जिला सचिव शरद कुमार सिंह, आइसा के राज्य सह सचिव संदीप चौधरी, एआईएसएफ राज्य कार्यकारिणी के सदस्य मृत्युंजय मृणाल, जिला परिषद सदस्य अमित कुमार सिंह, आइसा के जिला सचिव विशाल मांझी, मो. तालिब, शमशे तबरेज, मो. साहबउद्दीन, जाप के राज कार्यकारी अध्यक्ष दीपक झा आदि वक्ताओं ने संबोधित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें