ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार दरभंगाटेबल टेनिस के महिला वर्ग की विजेता बनी प्रियंका ठाकुर

टेबल टेनिस के महिला वर्ग की विजेता बनी प्रियंका ठाकुर

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर क्रीड़ा परिषद के तत्वावधान में चल रहे...

टेबल टेनिस के महिला वर्ग की विजेता बनी प्रियंका ठाकुर
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाTue, 21 May 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर क्रीड़ा परिषद के तत्वावधान में चल रहे पीजी इंटर डिपार्टमेंटल इंडोर स्पोर्ट्स मीट में टेबल टेनिस के महिला वर्ग का मुकाबला पूरा हो गया। टेबल टेनिस के महिला वर्ग में राजनीति विज्ञान की प्रियंका ठाकुर विजेता तथा नीली रानी उपविजेता रही।
स्पोर्ट्स मीट के दूसरे दिन कैरम, शतरंज और टेबल टेनिस के प्रतिभागियों ने अपने बेहतरीन खेल कौशल का प्रदर्शन किया। स्नातकोत्तर क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष डॉ. प्रियंका राय ने बताया कि नॉकआउट के आधार पर कैरम और टेबल टेनिस खेला गया तथा राउंड रोबिन के आधार पर शतरंज खेला गया। नॉकआउट के आधार पर खेले गए कैरम महिला वर्ग में अर्थशास्त्र की श्रुति कुमारी, भूगोल की संजलि कुमारी, राजनीति विज्ञान की प्रियंका ठाकुर, भूगोल की कुमारी पुष्पांजलि, गृह विज्ञान की नूर चसन परवीन व जुफेसा हसन, राजनीति विज्ञान की ईशा कुमारी, जंतु विज्ञान की शिवांगी कुमारी, राजनीति विज्ञान की प्रतिमा कुमारी, राजनीति विज्ञान की नीली रानी, मनोविज्ञान की नुजहत जहां, राजनीति विज्ञान की रोशनी कुमारी तथा मनोविज्ञान की सुचिता कुमारी ने अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

कैरम के पुरुष वर्ग में भौतिकी के रविंद्र प्रसाद, मनोविज्ञान के संजीव कुमार, अर्थशास्त्र के संतोष कुमार शर्मा, जंतु विज्ञान के मो. आशानुल्लाह, मनोविज्ञान के रौशन कुमार शर्मा, भूगोल के पप्पू कुमार यादव, राजनीति विज्ञान के नियाज तथा गणित के समरेश कुमार ने अगले राउंड के लिए क्वालीफाई किया है। राउंड रोबिन के आधार पर खेली गयी शतरंज प्रतियोगिता पुरुष वर्ग में भौतिकी के दिनेश कुमार पासवान, अंग्रेजी के शुभम कुमार, अर्थशास्त्र के आशीष कुमार सिंह, राजनीति विज्ञान के प्रशांत केशव तथा जंतु विज्ञान के रौशन कुमार, जबकि महिला वर्ग में अंग्रेजी की साक्षी प्रिया, अर्थशास्त्र की नित्या कुमारी तथा राजनीति विज्ञान की अर्चना कुमारी टॉप बोर्ड पर बने हुए हैं।

विवि के खेल पदाधिकारी प्रो. अजय नाथ झा ने स्नातकोत्तर स्तर पर स्पोर्ट्स मीट के आयोजन पर खुशी जताते हुए छात्र-छात्राओं के खेल के प्रति जागरूकता की सराहना की। उन्होंने बताया कि पीजी इंटर डिपार्टमेंटर इंडोर स्पोर्ट्स मीट का समापन बुधवार को होगा। समापन समारोह में कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी विभिन्न खेलों के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। स्पोर्ट्स मीट के आयोजन से विवि के पीजी विभागों में छात्र-छात्राओं में उत्साह का माहौल देखा जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।