ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगानिजी एंबुलेंस संचालक कर रहे हकमारी

निजी एंबुलेंस संचालक कर रहे हकमारी

डीएमसीएच के मेडिसिन विभाग परिसर पर काफी समय से कब्जा जमाए बैठे निजी एंबुलेंस चालक मरीजों की हकमारी कर रहे हैं। परिसर में ऐसे भी पानी की घोर किल्लत है। मरीजों को पानी उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल...

निजी एंबुलेंस संचालक कर रहे हकमारी
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाSun, 05 May 2019 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएमसीएच के मेडिसिन विभाग परिसर पर काफी समय से कब्जा जमाए बैठे निजी एंबुलेंस चालक मरीजों की हकमारी कर रहे हैं। परिसर में ऐसे भी पानी की घोर किल्लत है। मरीजों को पानी उपलब्ध कराने के लिए अस्पताल प्रशासन ने पिछले दो दिनों में कई प्रबंध किए हैं। लेकिन मरीजों से ज्यादा इसका लाभ परिसर में अवैध रूप से निजी एंबुलेंस स्टैंड बनाकर जमे कई एंबुलेंस चालक व संचालक उठा रहे हैं। इसका संज्ञान लेते हुए शनिवार को एसएसपी को पत्र लिखकर अस्पताल अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने उनसे बेंता ओपी की पुलिस को परिसर में निजी एंबुलेंस की पार्किंग पर रोक लगाने के लिए आदेश देने का अनुरोध किया है।

पिछले कई महीनों से निजी एंबुलेंस संचालकों ने मडिसिन विभाग परिसर पर कब्जा जमाए रखा है। दिन हो या रात, वहां करीब एक दर्जन एंबुलेंस मरीजों के इंतजार में वहां खड़ी रहती हैं। अस्पताल में मरीज व उनके परिजनों के लिए उपलब्ध पानी से वे केवल अपनी दिनचर्या के काम निबटाते हैं, बल्कि वहीं के पानी से अपने-अपने वाहन की सफाई करते हैं। मरीजों को पानी मिले या न मिले, उससे उनलोगों को कोई वास्ता नहीं रहता है। अस्पताल के संसाधनों पर वे लोग अपना हक जमाए बैठे हैं। उनलोगों की दबंगई की वजह से अस्पताल के सुरक्षा कर्मी उनलोगों को वहां से एंबुलेंस हटाने के लिए बोलने तक की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं।

निजी एंबुलेंस की पार्किंग पर रोक का है आदेश

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव की ओर से डीएमसीएच परिसर में निजी एंबुलेंस की पार्किंग पर रोक लगाने का स्पष्ट आदेश दिया गया है। आदेश की खुलेआम अवहेलना करते हुए केवल निजी एंबुलेंस चालक मेडिसिन विभाग परिसर में ही एंबुलेंस खड़ी नहीं कर रहे हैं, बल्कि इमरजेंसी मोड़ पर भी चारों ओर वाहन खड़ा कर यातायात को प्रभावित कर रहे हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने कहा कि अस्पताल के संसाधनों पर केवल मरीज व उनके परिजनों का हक है। बाहरी लोगों के संसाधनों का इस्तेमाल किए जाने से मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ती है। अस्पताल परिसर में निजी एंबुलेंस की पार्किंग पर रोक लगाने के लिए पुलिस को निर्देश देने के लिए उन्होंने एसएसपी को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें