ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगाम्यूजियम में शहीदों के नाम पर लगाये पौधे

म्यूजियम में शहीदों के नाम पर लगाये पौधे

उत्तरी बिहार उद्यान समिति, दरभंगा द्वारा पुलवामा में हुए कायराना हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को दरभंगा म्यूजियम में पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम में डीएम त्यागराजन एसएम व...

म्यूजियम में शहीदों के नाम पर लगाये पौधे
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाMon, 11 Mar 2019 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरी बिहार उद्यान समिति, दरभंगा द्वारा पुलवामा में हुए कायराना हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को दरभंगा म्यूजियम में पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम में डीएम त्यागराजन एसएम व म्यूजियम के संचालक सुधीर कुमार यादव भी मौजूद थे। प्रत्येक शहीद के नाम से एक-एक पौधा लगाया गया और उनके बलिदान को सलाम किया गया।

डीएम ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा की और समिति के सदस्यों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हमें जल संरक्षण प्रति भी जागरूक रहना होगा अन्यथा दरभंगा को भी भीषण जल संकट का सामना करना पड़ेगा। प्रत्येक घर के निर्माण के समय जल संचय की व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने चुनाव में अधिकाधिक मतदान करने की भी अपील की। म्यूजियम के संचालक के कहा कि ये पौधे संदेश देंगे कि आप अब भी हमारे बीच मौजूद हैं। उद्यान समिति की अध्यक्षा लता खेतान ने कहा कि शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि देने का इससे बेहतर कोई और तरीका नहीं हो सकता। समिति के महासचिव विनोद कुमार सरावगी ने इस कार्यक्रम द्वारा देश के शहीदों को नमन किया। मौके पर डॉ. रामबाबू खेतान, विनोद पंसारी, डॉ. बीबी शाही, डॉ. पीएन मिश्रा, डॉ. उषा झा, श्याम तालुका, राघवेन्द्र कुमार, प्रकाश कुमार, मुकेश खेतान, नवीन बैरोलिया, तरुण मिश्रा, राजकुमार पासवान आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें