DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीस केन्द्रों पर पीजी प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न

बीस केन्द्रों पर पीजी प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर कक्षाओं में नामांकन के लिए शहर के बीस केन्द्रों पर 11 विषयों के लिए पीजी प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गयी। छात्र कल्याण के अध्यक्ष प्रो. भोला चौरसिया ने सभी केन्द्रों पर शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा होने का दावा किया है। परीक्षा में 11 विषयों में नामांकन के लिए कुल 13301 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिसमें कुल 12273 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा में 1028 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। उपस्थित अभ्यर्थियों का प्रतिशत 92.27 रहा।

नामांकन के लिए 10 विषयों में स्वीकृत सीट से कम आवेदन प्राप्त हुए थे । अत: उन विषयों के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं हुई। इन विषयों में स्नातक स्तरीय परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर मेधा सूची तैयार कर प्रकाशित कर दी जायेगी और उसी आधार पर नामांकन होगा। एक केन्द्र पर प्रश्न पत्रों की संख्या छात्रों की तुलना में कम हो गयी तो तुरंत बगल के केन्द्र से लाकर पूरा कर दिया गया।

जिन विषयों की हुई परीक्षा

जिन विषयों की परीक्षा हुई उनमें गणित, भौतिकी, रसायनशास्त्र, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, इतिहास, मनोविज्ञान, वाणिज्य, भूगोल, समाजशास्त्र,गृह विज्ञान शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Peaceful concluding PG entrance examination at twenty centers