ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार दरभंगासर्जिकल भवन के निर्माण का रास्ता हुआ प्रशस्त

सर्जिकल भवन के निर्माण का रास्ता हुआ प्रशस्त

डीएमसीएच के गायनी विभाग परिसर में चार सौ बेड के सर्जिकल भवन के निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया है। गुरुवार को बीएसएमआईसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर निखिल गायकवाडकी मौजूदगी में चयनित भूमि पर स्थित निगम के...

सर्जिकल भवन के निर्माण का रास्ता हुआ प्रशस्त
हिन्दुस्तान टीम,दरभंगाFri, 04 Oct 2019 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएमसीएच के गायनी विभाग परिसर में चार सौ बेड के सर्जिकल भवन के निर्माण का रास्ता प्रशस्त हो गया है। गुरुवार को बीएसएमआईसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर निखिल गायकवाडकी मौजूदगी में चयनित भूमि पर स्थित निगम के रैन बसेरा को जमींदोज करने का काम शुरू हुआ। शाम तक भवन के अधिकांश भाग को जेसीबी की मदद से तोड़ दिया गया। वहीं पारामेडिकल होस्टल भवन को तोड़ने का काम जारी है।

वहीं दूसरी ओर रैन बसेरा के बगल में स्थित नगर निगम के सुलभ शौचालय को भी जमींदोज किया जाएगा। श्री गायकवाड ने वहां के व्यवथापक को हर हाल में शाम तक शौचालय को खाली करने का निर्देश दिया है। इधर अस्पताल अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने प्रोजेक्ट मैनेजर के साथ नर्सिंग क्वार्टर पहुंचकर वहां जमी दो-तीन नर्सों को कमरा खाली करने को कहा है। यह कहते हुए कि उनलोगों ने अपने कमरों में कलश स्थापना की है, नर्सों ने क्वार्टर खाली करने के लिए चार-पांच दिनों की मोहलत मांगी। दुर्गा पूजा समाप्त होते ही उनलोगों को हर हाल में क्वार्टर खाली करने को कहा गया है।

वहीं दूसरी ओर दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एचएन झा ने जीएनएम नर्सिंग स्कूल की प्राचार्य को पत्र लिखकर जल्द से जल्द भवन खाली करने का निर्देश दिया है। पत्र में उन्होंने कहा कि पठन- पाठन के लिए गायनी विभाग व न्यू नर्सेज होस्टल के हॉल को चिन्हित कर दिया गया है। चिन्हित जगहों पर वे पटन-पाठन की व्यवस्था जल्द से जल्द करें।

बीएसएमआईसीएल के प्रोजेक्ट मैनेजर निखिल गायकवाड़ ने बताया कि एक पखवारे के अंदर नये सर्जिकल भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि सॉयल टेस्टिंग के बाद पाइलिंग का काम शुरू हो जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें