DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुयोग्य मेहनती छात्र ही प्राप्त कर सकते हैं लक्ष्य : डॉ. मुश्ताक

default image

आज का युग पूरी तरह दुनिया को मुट्ठी में कर लेने का है, पर ऐसा करना सबके वश में नहीं होता। इस प्रतियोगिता के युग में अपने को बाजार के अनुरूप ढालना आवश्यक है, क्योंकि नियोक्ता अपने मापदंडों के अनुसार ही आंतरिक रूप से टैलेंटेड युवाओं का चयन करता है।

ये बातें सीएम कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. मुश्ताक अहमद ने कही। वे शनिवार को महाविद्यालय में संचालित बीबीए तथा बीसीए (सत्र 2019-20) के प्रारंभिक वर्ग में मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह कोर्स परंपरागत शिक्षा से अलग पूर्णता व्यावसायिक कोर्स है, जिसमें नामांकन लिखित एवं साक्षात्कार परीक्षा के आधार पर ही होता है। विशिष्ट अतिथि विवि वाणिज्य विभाग के प्राध्यापक डॉ. दिवाकर झा ने कहा कि किसी भी संस्था का भविष्य वहां के छात्रों पर निर्भर करता है। आज के वैश्विक युग में युवाओं के लिए बेहतर विकल्प उपलब्ध हैं, पर इसके लिए काफी मेहनत एवं उचित दिशा-निर्देश की जरूरत है। यह स्ववित्तपोषित कोर्स है, जो छात्रों को रोजगार के प्रति अवेयर करता है।

प्रो. मंजू राय ने इस कोर्स की ओर छात्रों की संख्या में वृद्धि को सुखद बताया। कहा कि छात्र मेहनत से पढ़ाई करें तथा स्मार्टफोन का कोर्स के अनुसार उपयोग करें तो बेहतर प्लेसमेंट संभव है। प्रो. नारायण झा ने कहा कि आज शिक्षा की स्थिति दयनीय होती जा रही है, पर ऐसे व्यावसायिक कोर्सों से महाविद्यालय का माहौल जीवंत दिखता है, अन्यथा पढ़ाई के बदले परीक्षा तथा डिग्री वितरण का कार्य हो रहा है। इस अवसर पर कोर्स की सलाहकार समिति के सदस्य डॉ. आरएन चौरसिया, डॉ. वासुदेव साह, डॉ. दिव्या शर्मा, ललित शर्मा, रीतिका मौर्या, ई. प्रेरणा कुमारी, मो. शब्बीर, विपिन कुमार सिंह, सृष्टि चौधरी, बिंदेश्वर यादव, रवि कुमार, जयप्रकाश सहित एक सौ से अधिक छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत वाणिज्य संकाय अध्यक्ष प्रो. डीपी गुप्ता ने किया. संचालन बीसीए के समन्वयक डॉ. अशोक कुमार पोद्दार तथा धन्यवाद ज्ञापन बीबीए के समन्वयक प्रो. चंद्रशेखर मिश्र ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Only qualified hardworking students can achieve the goal Dr Mushtaq